राजकीय मध्य विद्यालय छौरहिया में लगा टीकाकरण शिविर

*एक सौ से अधिक ग्रामीणों को दिया गया कोविड-19 से बचाव का टीका
*समाजसेवी सुभाष सिंह ने ग्रामीणों को जागरूक करते हुए कहा महामारी से बचाव के लिए जरूरी है वैक्सीन लेना

बिहार /मझौलिया- वैश्विक आपदा कोविड-19 से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग के आदेशानुसार मझौलिया प्रखंड क्षेत्र स्थित तमाम उप स्वास्थ्य केंद्र पंचायत भवन सामुदायिक भवन सहित विद्यालयों में विशेष टीकाकरण शिविर का आयोजन कर ग्रामीणों को टीकाकरण किया जा रहा है ।इसी कड़ी में राजकीय मध्य विद्यालय छौरहिया रतन माला में विशेष टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें स्वास्थ्य कर्मी गुंजन कुमारी, जितेंद्र सिंह और श्याम कुमार की देखरेख में एक सौ से अधिक ग्रामीणों को कोविड-19 से बचाव का वैक्सीन दिया गया।
ग्रामीणों के आधार कार्ड नंबर को पंजीकृत करते हुए टीकाकरण किया गया। सामाजिक कार्यकर्ता सुभाष सिंह ने ग्रामीणों को जागरूक करते हुए कहा कि इस वैश्विक आपदा कोविड-19 से बचाव में वैक्सीन मुख्य भूमिका निभा रहा है। साथ ही उन्होंने अफवाहों से बचने की सलाह देते हुए कहा कि वैक्सीन ले महामारी से बचे स्वस्थ रहें सुरक्षित रहें। सामाजिक कार्यकर्ता सुभाष सिंह ने ग्रामीणों से पूरे विश्वास और उत्साह के साथ वैक्सीन लेने के लिए जागरूक किया और कहा कि आपदा से लड़ने में वैक्सीन ही सहायक है। ग्रामीणों को जागरूक करने में सामाजिक कार्यकर्ता चंदेश्वर तिवारी की भी मुख्य भूमिका देखी गई।
स्वास्थ्य प्रबंधक कुमार विशाल एवं प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर अब्दुल सलाम ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के निर्देशानुसार कोविड-19 से बचाव के लिए प्रखंड क्षेत्र में टीकाकरण शिविर का आयोजन कर लोगों को वैक्सीनेशन किया जा रहा है।

– राजू शर्मा की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।