रक्षाबंधन पर आज फ्री सफर कराएगा रोडवेज

बरेली। शहर में कोरोना का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है। रक्षाबंधन के अवसर पर आज पूरे दिन बहने रोडवेज बसों में फ्री में सफर कर सकेंगी। शनिवार देर रात इस संबंध में आदेश जारी होने के बाद रविवार को फ्री सफर के इंतजाम होते रहे। बहनों को फ्री सफर की सौगात देने के लिए रोडवेज प्रशासन ने 472 बसों की व्यवस्था की है। फैसले के तहत दो अगस्त की मध्य रात्रि बारह बजे से तीन अगस्त की मध्य रात्रि बारह बजे के बीच 24 घंटे फ्री सफर सुविधा दी जाएगी। इसके लिए रोडवेज की इलेक्ट्रॉनिक टिकट मशीनों में भी बदलाव किया गया है। इन मशीनों से बहनों को शून्य मूल्य का टिकट जारी किया जाएगा। चूंकि एलान के बाद व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के लिए सिर्फ 24 घंटे का समय मिला। ऐसे में मशीनें अपडेट करने को अतिरिक्त स्टाफ लगाया गया है। इसके बावजूद देर रात तक यह काम पूरा नहीं हो पाया। रोडवेज अधिकारियों ने बताया परेशानी से बचने के लिए सोमवार को सभी स्टाफ को काम पर बुलाया गया है। इसके साथ ही संक्रमण से बचने के लिए भी बसों में विशेष इंतजाम किए गए हैं। बरेली डिपो के एआरएम चीनी प्रसाद ने बताया इस बार सिर्फ सीटों की क्षमता के हिसाब से ही सवारियां बैठाई जाएंगी। किसी भी व्यक्ति को खड़े होकर सफर की इजाजत नहीं दी जाएगी। उन्होंने बताया ज्यादा सवारियां होने पर बस संचालित न करने के निर्देश कर्मचारियों को दिये गए हैं। रोडवेज बस अड्डे पर रविवार को पूरे दिन सन्नाटा पसरा रहा। सवारियां न होने की बजह से 70 प्रतिशत बसें रोडवेज बस अड्डे से नहीं निकल पाई। हालांकि सोमवार को फ्री सफर होने की वजह से अधिकारियों को भीड़ बढ़ने का अनुमान है।

फ्री सफर की बजह से सवारियों की संख्या बढ़ने की उम्मीद है। इसको लेकर सभी डिपो को जरूरी व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए गए हैं। आम लोगों को परेशानी नहीं होने दी जाएगी।
– एसके बनर्जी, क्षेत्रीय प्रबंधक रोडवेज

बरेली से कपिल यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।