मुख्यमंत्री परिवार समृद्घि योजना के भी पात्र होंगे बीपीएल परिवार-डा. राहुल नरवाल

* बेरी में विधानसभा स्तरीय बीपीएल कार्ड वितरण समारोह एवं प्रदर्शनी के दौरान एसडीएम डा. राहुल नरवाल ने वितरित किए बीपीएल कार्ड

बेरी(झज्जर)/हरियाणा- बेरी के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में बुधवार को विधानसभा स्तरीय बीपीएल कार्ड वितरण समारोह एवं प्रदर्शनी का आयोजन हुआ। मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के संबोधन का वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से कार्यक्रम के दौरान प्रसारण किया गया। बीपीएल कार्ड वितरण समारोह के नोडल अधिकारी एवं एसडीएम डा. राहुल नरवाल ने बीपीएल पात्र परिवारों को कार्ड वितरित किए।
एसडीएम डा. राहुल नरवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के मार्गदर्शन में विधानसभावार बीपीएल कार्ड वितरण समारोह आयोजित किया गया है। उन्होंने कहा कि गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले परिवारों को बीपीएल सूची में शामिल किया गया है। बेरी विधानसभा क्षेत्र में 1500 से अधिक पात्र परिवार इस सूची में शामिल है।
उन्होंने कहा कि बीपीएल सूची में शामिल होने वाले परिवार स्वत: मुख्यमंत्री परिवार समृद्घि योजना के भी पात्र होंगे। इस योजना के तहत सरकार की विभिन्न योजनाओं का इन परिवारों को लाभ मिलेगा।
बीपीएल कार्ड वितरण समारोह के दौरान सरकार की योजनाओं पर आधारित प्रदर्शनी का भी आयोजन किया गया था। प्रदर्शनी में कृषि एवं किसान कल्याण, महिला एवं बाल विकास तथा उद्योग आदि विभागों ने भागीदारी की।
एसडीएम डा. राहुल नरवाल ने स्वयं भी प्रदर्शनी का अवलोकन करते हुए कार्यक्रम में आए परिवारों को सरकार की योजनाओं की जानकारी लेने की बात कही। उन्होंने कहा कि प्रदर्शनी का उद्देश्य बीपीएल परिवारों में सरकार की योजनाओं के प्रति जागरुकता पैदा करना है। इस अवसर पर उपस्थित लोगों को सरकार के विभिन्न कार्यक्रमों की भी जानकारी दी गई।
इस अवसर पर बीडीपीओ राजपाल चहल, निर्वाचन सहायक एसएन कौशिक, एफएलसी सत्यदेव दांगी, एआईपीआरओ बिजेंद्र कुमार, जिला ग्रामीण विकास अभिकरण से एपीओ राजकुमार, महिला एवं बाल विकास विभाग से सुपरवाइजर आशा रानी व श्रम विभाग से निरीक्षक रोशन लाल सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।
– संतोष सैनी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।