मानव अधिकार युवा संगठन भारत जुटा बच्चों को सिखाने में आत्मरक्षा के गुण

गौतम बुद्ध नगर – हैबतपुर में मानव अधिकार युवा संगठन की युवा टीम स्कूल के बच्चो को सिखा रही है आत्म रक्षा हेतु जूडो, मार्शल आर्ट्स, योगा और जिमनास्टिक।

संगठन के राष्ट्रीय प्रवक्ता अमित शर्मा ने बताया कि ट्रेनिंग कराटे एसोसिएशन के प्रेसिडेंट संतोष कुमार द्वारा जो कि मानव अधिकार युवा संगठन भारत ग़ाज़ियाबाद के जिला सचिव के पद पर नियुक्त है यह अभियान उन्होंने ही चलाने का सुझाव दिया था। और मुख्य रूप से इस अभियान को संतोष कुमार, अमित शर्मा, राजीव सिंह के द्वारा चलाया जा रहा है संतोष ने बताया कि आज के समय मे आत्म रक्षा हेतु इन सभी कलाओ का ज्ञान होना अनिवार्य है जहां दूसरे स्कूलों में कुंगफू, मार्शल आर्ट,जुडो की फीस 500 से 800 तक ली जाती है संगठन मात्र 50 रुपये प्रति माह की दर से सिखाएगा और सभी बच्चो को ड्रेस कोड अनिवार्य है संतोष पहले भी कई बार इस प्रकार के अभियान चला चुके हैं और एक समाज सेवक के रूप में काफी वर्षो से इस प्रकार के कार्य कर रहे हैं। संगठन के राष्ट्रीय प्रवक्ता अमित शर्मा ने बताया कि संगठन समय समय पर ऐसे प्रोग्राम चलाता रहेगा इस से उन बच्चो को लाभ प्राप्त होगा जो आर्थिक रूप से कमजोर होने के कारण आगे नही आ पाते ।
स्कूल प्रशाशन का कहना है कि इतने कम पैसों में इतना अधिक कोर्स बहुत मुश्किल से लोगो को मिल पाते हैं, एम बी डी एम जे आर हाई स्कूल के प्राध्यापक योगेश यादव ने संतोष जी और संगठन को धन्यवाद कहा इस प्रकार के कार्यो के लिए और अपनी शुभकामनाएं दी कहा कि संगठन इसी प्रकार से समाज हित में कार्य करता रहे आज समाज को इस प्रकार के संगठनों की अति आवश्कयता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।