महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय परिसर में एनएसएस वालंटियर्स ने चलाया स्वच्छता अभियान

हरियाणा/रोहतक- महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (एमडीयू) की राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) की सभी पांचों यूनिट द्वारा आज विवि परिसर में श्रमदान किया गया।
एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी डा. सविता राठी, डा. मीनाक्षी हुड्डा, डा. सोनू, डा. श्रीभगवान तथा डा. कर्मवरी श्योकंद की अगुवाई में एनएसएस वालंटियर्स ने विवि परिसर में स्वच्छता अभियान चलाया। विवि परिसर के पार्कों में चलाए गए इस श्रमदान अभियान में वालंटियर्स ने पार्कों की साफ-सफाई की और सूखा कचरा एकत्र किया।
एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी डा. कर्मवीर श्योकंद ने इस अवसर पर वालंटियर्स को गीले व सूखे कूड़े के अलग-अलग निपटान बारे जागरूक किया। डा. श्रीभगवान ने स्वच्छ भारत अभियान बारे जानकारी देते हुए वालंटियर्स ने इस तरह के कार्यक्रमों में बढ़चढ़ कर भाग लेने व आसपास साफ-सफाई रखने और इस बारे जागरूकता फैलाने के लिए प्रेरित किया।
डा. सविता राठी ने विद्यार्थियों को विवि परिसर को अपना दूसरा घर मानते हुए इसे साफ-सुथरा बनाए रखने के लिए मोटीवेट किया। डा. मीनाक्षी हुड्डा व डा. सोनू ने पॉलीथीन के बजाए कागज एवं जूट के थैलों का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया। विवि कर्मियों एवं विद्यार्थियों ने एनएसएस यूनिटों के इस श्रमदान कार्यक्रम की सराहना की और उनका हौंसला बढ़ाया।

– रोहतक से हर्षित सैनी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।