एमडीयू के सेंटर फॉर मेडिकल बायो टैक्नोलोजी में एमकेजेके की एमएससी की छात्राओं के दल ने की विजिट

हरियाणा/रोहतक- महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (एमडीयू) के सेंटर फॉर मेडिकल बायो टैक्नोलोजी में आज एमकेजेके महाविद्यालय, रोहतक की एमएससी की छात्राओं के दल ने विजिट की और एडवांस्ड साईंटिफिक रिसर्च बारे व्यावहारिक जानकारी प्राप्त की।
सेंटर फॉर मेडिकल बायोटैक्नोलोजी की निदेशिका प्रो. पुष्पा दहिया ने इन छात्राओं का स्वागत किया और उन्हें सीएमबीटी में संचालित पाठ्यक्रम एवं शोध प्रयोगशालाओं बारे जानकारी दी। उन्होंने छात्राओं को विज्ञान में उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने विज्ञान के क्षेत्र में कॅरियर के अवसरों बारे छात्राओं को अवगत करवाया।
छात्राओं के इस दल ने सीएमबीटी की प्रयोगशालाओं मोलीक्यूलर डायग्नोस्टिक लैब, स्टेम सैल बायोलोजी लैब, विरोलोजी लैब तथा टोक्सीलोजी लैब आदि की विजिट की और व्यावहारिक जानकारी प्राप्त की। सीएमबीटी के प्राध्यापकों डा. अमिता सुनेजा डंग, डा. रश्मि, डा. अनिल कुमार तथा डा. हरि मोहन व शोधार्थियों ने इन छात्राओं को रिसर्च लैब के उपकरणों के सही उपयोग एवं शोध में उनकी महत्ता बारे जानकारी दी।
एमकेजेके महाविद्यालय की प्राध्यापिका निशु व आकांक्षा के नेतृत्व में बीएससी मेडिकल की लगभग 30 छात्राएं इस दल में शामिल रही।

– रोहतक से हर्षित सैनी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।