बैठक की कवरेज करने पहुंचे पत्रकारों पर भड़कीं UP की मंत्री, बोलीं- ‘दिमाग खराब है

सीतापुर- उत्तर प्रदेश की महिला और बाल कल्याण विभाग की मंत्री रीता बहुगुणा जोशी शनिवार को मीडिया पर भड़क गईं। वह सीतापुर में जिला समिति की बैठक में शामिल होने पहुंची थीं। बैठक के दौरान कुछ मीडिया वाले कवरेज के लिए पहुंचे तो उन्होंने पत्रकारों से कहा कि आपके दिमाग खराब हैं क्या? आपको किसने बुलाया है?
मंत्री रीता बहुगुणा जोशी सीतापुर की प्रभारी भी हैं। शनिवार को वित्तीय वर्ष 2019-20 के लिए जिले के विकास कार्यों के बजट परिव्यय के संबंध में जिला योजना समिति की बैठक चल रही थी। बैठक में एक नेता पीएम के सफाई अभियान को लेकर शिकायत दर्ज करवा रहे थे। उन्होंने कहा, ‘बहुत गंभीर विषय है प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का स्वच्छता अभियान बुरी तरह… बार-बार लिखने के बाद भी..’। नेताजी इतना ही बोले थे कि मंत्री की नजर कैमरा लेकर रिकॉर्डिंग कर रहे पत्रकारों पर पड़ी और वह भड़क गईं।

कलेक्ट्रेट में चल रही बैठक में रीता बहुगुणा ने कहा, ‘अरे भाई आप लोगों को किसने अंदर बुलाया है? ये क्या कर रहे हैं आप? किसने आपको अंदर आने दिया? दिमाग खराब है क्या आप सबका? प्राइवेट… क्लोज मीटिंग है यह… बंद करिए…।’ मंत्री के भड़कने के बाद कुछ अधिकारियों ने पत्रकारों को मीटिंग कक्ष से बाहर कर दिया।

मंत्री का मीडियाकर्मियों के साथ यह व्यवहार किसी ने मोबाइल में कैद कर लिया और देखते ही देखते यह विडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया। सोशल मीडिया में लोगों ने मंत्री का यह व्यहार जूता वॉर से जोड़ा। उन्‍होंने लिखा कि संत कबीरनगर में बीजेपी सांसद शरद त्रिपाठी द्वारा बीजेपी विधायक राकेश कुमार बघेल को पीटे जाने का विडियो वायरल हुआ, इससे बीजेपी की फजीहत हुई। अब बीजेपी के मंत्री मीटिंगों में कैमरे से दूरी बना रहे हैं।

आपको बता दें कि यह कोई पहली बार नहीं हुआ है जब रीता बहुगुणा जोशी ने पत्रकारों के साथ इस तरह का व्यवहार किया है। इससे पहले भी वह कई बार मीडिया पर भड़क चुकी हैं।

– रामकिशोर अवस्थी ,सीतापुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।