बीते दिनों ग्रामीणों और बदमाशों में हुए संघर्ष के दौरान हुई बदमाश की मौत की हुई शिनाख्त

*मृतक के परिजनों ने अज्ञात के खिलाफ कराया हत्या करने का मामला दर्ज थाने में दी तहरीर।

मुजफ्फरनगर/भोपा- जनपद मुज़फ्फरनगर के थाना भोपा अंतर्गत गांव नगला बुजुर्ग में ग्रामीणों और बदमाशों के बीच हुए संघर्ष के दौरान एक बदमाश गोली लगने से ढेर हो गया था जिसकी बीते दिन दोपहर में शिनाख्त होने के बाद आज उसके परिजन भोपा थाने पहुंचे और समाज के मौलाना नजीर के साथ थाना प्रभारी को अज्ञात हमलावरों के खिलाफ एक तहरीर देकर कार्यवाही की मांग की है ।

आज दोपहर में थाना भोपा अन्तगत गांव बाखर नगर निवासी अब्दुल वहाब पुत्र अली हसन ने समाज के अन्य लोगों के साथ थाना भोपा पर पहुंचकर थाना प्रभारी भोपा को एक तहरीर देते हुए बताया की दिनांक 24/7/2020 को शाम 5 बजे उसका पुत्र गुल बहार अपने भाई नोशाद की ससुराल क्षेत्र के गांव असद नगर से वापस अपने गांव लौट रहा था ।

लेकिन जब वह अगले दिन सुबह तक घर नही पहुंचा तो उसको परिजनों द्वारा काफी तलाश किया गया मगर वह नही मिला ।
तब दिनांक 25/7/2020 की सुबह मोबाईल वाट्सऐप पर अपने पुत्र का फ़ोटो देखा तो में और मेरे परिवार वालों ने जट मुंझेड़ा में स्थित मोर्चरी पर जाकर देखा जहां मेने अपने पुत्र गुलबहार की शिनाख्त की ।

आज समाज के कई लोगों सहित परिजनों के साथ भोपा थाना प्रभारी को अज्ञात व्यक्तियो के द्वारा पुत्र की हत्या किये जाने के सम्बन्ध में तहरीर देकर उनके विरुद्ध आवश्यक कार्यवाही की गुहार लगाई है ।

*क्या था पूरा मामला*

दरअसल जनपद मुज़फ्फरनगर के भोपा थाना क्षेत्र के गांव नगला बुजुर्ग में बीती देर रात्रि को मुर्गी फार्म पर लूट करने आये बदमाशों से ग्रामीणों की आमने सामने की झड़प हो गई थी झड़प के दौरान ग्रामीणों ने एक बदमाश को पकड़ लिया जिसे छुड़ाने के लिए साथी बदमाशों ने ग्रामीणों पर फायर झोंक भागने का प्रयास किया जिस पर बदमाशों द्वारा चलाई गई गोली से एक बदमाश मोके पर ही ढेर हो गया था ।

जबकि बाकि मोके से फरार हो गए थे आनन फानन में ही स्थानीय पुलिस एंव यूपी 112 डायल मोके पर पहुंची और घटना की आलाधिकारियों को जानकारी दे शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज आगे की कार्यवाही में जुट गई थी।

वहीं दिन निकलते ही घटना स्थल पर एस पी देहात ने भी बारीकी से निरीक्षण किया था जिसमे पुलिस का कहना था की अभी मृतक बदमाश की शिनाख्त नही हुई है।

भोपा थाना अंतर्गत गांव नगला बुजुर्ग के रणजीत पुत्र हरि सिंह सरदार का डेरा व पोल्ट्री फार्म है।

शुक्रवार देर रात्रि चार-पांच बदमाश रंजीत के मुर्गी फार्म पर आए, जहां रंजीत का बेटा गुरकीरत सिंह वह एक नौकर मौजूद थे।

बदमाशों ने जैसे ही मुर्गी फार्म पर आने का प्रयास किया तो गुरकीरत ने फोन कर परिजनों को बदमाशों की सूचना दे दी, जिस पर परिजनों सहित अन्य ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और बदमाशों को ललकारते हुए घेरने का प्रयास किया।

तभी कुछ बदमाश तो फायर करते हुए मोके से भागने लगे जबकि एक बदमाश को ग्रामीणों ने घेर लिया और बदमाश व् ग्रामीणों के बीच जमकर मार पीट होने लगी तभी पकड़े गए बदमाश के साथी बदमाशों ने अपने साथी को छुड़ाने के लिए ग्रामीणों पर फायरिंग कर दी जिसके चलते बदमाशों की गोली ग्रामीणों को न लगकर पकड़े गए बदमाश को जा लगी और वह मोके पर ही ढेर हो गया।

उधर बाकि बदमाश अँधेरे का फायदा उठाकर जंगलों के रास्ते फरार हो गए मुर्गी फार्म स्वामी की सूचना पर आनन फानन में ही स्थानीय पुलिस एंव यूपी 112 डायल भी घटना स्थल पर पहुंची थी और मृतक बदमाश के शव को कब्जे में लेकर अस्पताल भेज ग्रामीणों के साथ फरार बदमाशों की तलाश में जंगलों की खाक भी छानी थी लेकिन सफलता नही मिल सकी।

मृतक बदमाश के कब्जे से एक अवैध असलाह व् कई कारतूस भी पुलिस ने बरामद किये थे उधर घटना की सूचना मिलते ही सुबह सवेरे एस पी देहात नेपाल सिंह भी घटना स्थल पर पहुंचे थे और मोके का बारीकी से निरीक्षण भी किया था ।

एस पी देहात ने बताया था की मृतक बदमाश की अभी तक शिनाख्त नही हुई है हम लोग जाँच पड़ताल में लगे है मृतक बदमाश के बाकि साथियों के खिलाफ भी कड़ी कार्यवाही की जायेगी।।

रिपोर्ट भगत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।