बीएसएफ के 9 जवान लापता: मुगलसराय जीआरपी में मामला हुआ दर्ज

चन्दौली- चंदौली जिले के मुगलसराय रेलवे स्टेशन पर जीआरपी मुगलसराय में बीएसएफ के 9 जवानों के लापता होने का मामला दर्ज कराया गया है। बताया जा रहा है कि विशेष ट्रेन से जम्मू कश्मीर जा रहे बीएसएफ के नौ जवान रास्ते में लापता हो गए हैं।
जानकारी के अनुसार ये सारे फौजी बंगाल से ड्यूटी के लिए रवाना हुए थे। एक जवान वर्धमान एवं आठ धनबाद में लापता हुए। इस सूचना की भनक लगी तो अफसरों में अफरा तफरी मच गई है।
फिलहाल प्लाटून कमांडरों ने मुगलसराय जीआरपी थाने में इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई है। जीआरपी के उप निरीक्षक राजेश कुमार ने बताया कि बीएसएफ की टुकड़ी के गायब जवानों की प्राथमिकी प्लाटून कमांडरों ने संयुक्त रूप से दी है। तहरीर के आधार पर पुलिस ने विधिक कार्रवाई शुरू कर दी है।
बार्डर सिक्योरिटी फोर्स के जवान स्पेशल ट्रेन से जम्मू कश्मीर ड्यूटी पर जा रहे थे। ट्रेन वर्धमान जंक्शन से खुली तो बटालियन का एक जवान प्रदीप कुमार सिंह नदारद मिला। ट्रेन अगले गंतव्य धनबाद जंक्शन से खुली तो फौजी कैलाश कुमार, दीपक कुमार, दीपक सिंह, अमित कुमार, चौवन सिंह, अश्वनी कुमार, रोहित वर्मा व गोविंद टोली में नजर नहीं आए।
बुधवार को देर रात ट्रेन मुगलसराय पहुंची तो प्लांटून कमांडर शिव सिंह व सुखवीर सिंह जीआरपी थाने में जा धमके और वहां मौजूद इंस्पेक्टर को वस्तु स्थिति से अवगत कराते हुए घटना की तहरीर दी।
– सुनील विश्राम,चंदौली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।