प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र में 24अरब से ज्यादा की परियोजनाओ का लोकार्पण

वाराणसी- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में राष्ट्र को देश का पहला मल्टी मॉडल टर्मिनल समर्पित किया। प्रधानमंत्री ने गंगा नदी पर बने इस टर्मिनल का उद्घाटन किया। राष्ट्रीय जलमार्ग गंगा नदी पर बन रहे चार मल्टी मॉडल टर्मिनलों में से पहले टर्मिनल को भारतीय जलमार्ग प्राधिकरण एवं जल विकास मार्ग परियोजना के तहत निर्मित किया गया है।

प्रधानमंत्री ने जिस मल्टी मॉडल टर्मिनल का उद्घाटन किया वह, परिवहन के सस्ते साधन के रूप में अन्तर्देशीय जल परिवहन को बढ़ावा देने की महत्वाकांक्षी परियोजना का हिस्सा है। इस टर्मिनल के जरिये 1500 से 2000 टन के करीब बड़े जहाजों की भी आवाजाही हो सकेगी। अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को प्रधानमंत्री सोमवार को 2413 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण किया। इसके बाद प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राजमार्ग-56 के बाबतपुर से वाराणसी तक चार लेन चौड़ीकरण के कार्य व रिंग रोड फेज-1, सीवरेज ट्रीटमेन्ट प्लाण्ट समेत विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण किया।
इसके अलावा प्रधानमंत्री जी ने इण्टरसेप्शन डाइवर्जन ऑफ ड्रेन एण्ड ट्रीटमेण्ट वर्क एट रामनगर-वाराणसी, किला कटरिया मार्ग पर आईआरक्यूपी का कार्य, पूर्व राष्ट्रीय मार्ग संख्या-7 पड़ाव रामनगर (टेगरा मोड़) मार्ग पर आईआरक्यूपी का कार्य, लहरतारा-काशी हिन्दू विश्वविद्यालय मार्ग पर उपरिगामी फुटपाथ का निर्माण, वाराणसी में हेलीपोर्ट का निर्माण, ड्राइवर प्रशिक्षण केन्द्र की स्थापना कार्य आदि परियोजनाओं का शिलान्यास किया।

रिपोर्टर-:महेश पाण्डेय मण्डल कॉर्डिनेटर वाराणसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।