पुलिस अफसराें पर खनन कराने का आराेप लगाने वाले सिपाही की भी खुली पाेल


सहारनपुर -‘खनन माफियाें काे पुलिस अफसराें का सरंक्षण प्राप्त है, पुलिस आैर खनन अधिकारी कभी अवैध खनन की जांच नहीं करते” पुलिस पर इस तरह के भ्रष्टाचार वाले आराेप लगाने वाले सहारनपुर की काेतवाली के सिपाही की भी अब पाेल खुल गई है। खुद सहारनपुर एसएसपी उपेंद्र कुमार अग्रवाल ने सिपाही के आराेपाें पर संदेह खड़ा कर दिया है। एसएसपी का कहना है कि सिपाही ने जाे आराेप लगाए हैं उनकी जांच कराई जा रही है लेकिन यह सिपाही पूर्व में भी इसी तरह की शिकायतें करता रहा है जाे जांच में झूठी पाई गई थी। एसएसपी के आए इस बयान के बाद अब एक बार फिर से सिपाही के आराेपाें की जांच में पुष्टी ना हाेने की उम्मीद ही पुलिस महकमें जताई जा रही है।
ये हैं पूरा मामला
दरअसल बेहट काेतवाली के सिपाही प्रवीण कुमार का एक वीडियाे साेशल मीडिया पर वायरल हाे रहा है। इस वीडियाे में सिपाही कह रहा है कि उसने खनन से भरी ट्रैक्टर-ट्राली पकड़ी है। सिपाही कहता है कि उसने एक दिन पहले भी इसी ट्रैक्टर-ट्राली काे पकड़ा था लेकिन दराेगा ने सैटिंग करके ट्रैक्टर-ट्राली काे छाेड़ दिया था। पहले दराेगा पर आराेप लगाने के बाद वायरल वीडियाे में यह सिपाही इंस्पेक्टर आैर फिर सीआे पर आराेप लगाता है। अपनी इस वीडियाे में सिपाही साफ कह रहा है कि पुलिस भ्रष्टाचार में लिप्त है आैर सहारनपुर में खनन माफियाआें काे पुलिस का सरंक्षण प्राप्त है।
जानिए क्या बाेले एसएसपी
सिपाही के वायरल वीडियाे पर सहारनपुर एसएसपी उपेंद्र कुमार अग्रवाल ने कहा है कि इस मामले की जांच कराई जा रही है। जहां तक खनन माफियाें के खिलाफ कार्रवाई का सवाल है ताे सहारनपुर लगातार सख्त कार्रवाई कर रही है। हाल ही में एक खनन माफिया पर पुलिस ने गैंगस्टर की कार्रवाई की जेल भी भिजवाया है। खनन काे लेकर पुलिस के सीमित अधिकार हैं आैर अपने उन्ही आधिकाराें के तहत पुलिस कार्रवाई कर रही है।

-तसलीम अहमद ,हरिद्वार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।