खुद्दामे हज समिति ने हज हाउस में किया इस्तक़बालिया कार्यक्रम

•मुख्य अतिथि लक्ष्मण आचार्य विशिष्ठ अतिथि डर.इफ्तेखार अहमद जावेद को समिति के संरक्षक हाजी सौदागर अंसारी ने किया सम्मानित
भदोही- मुक़द्दस सफरे हज पर जाने वाले आज़मीने हज का वाराणसी स्थित संकुल भवन में खुद्दामे हज समिति उत्तर प्रदेश द्वारा इस्तकबालिया कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जहां हुज्जाज-ए-कराम के साथ ही कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विशिष्ठ अतिथि व अन्य अतिथियों का फूल माला पहना कर व बुके दे कर साथ ही मखमली कालीन वाले जानामाज को भेंट कर सम्मानित किया गया। इस दौरान कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रहे भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष व विधान परिषद् सदस्य लक्ष्मण आचार्य का खुद्दामे हज समिति के सरपरस्त हाजी सौदागर अली अंसारी ने फूल माला पहना कर व बुके दे कर अभिनन्दन किया। उसके साथ ही विशिष्ठ अतिथि हज कमेटी ऑफ इंडिया के सदस्य व हज कोर्डिनेटर डॉ. इफ़्तेख़ार अहमद जावेद तथा हज कमेटी ऑफ इंडिया ( मुम्बई ) भारत सरकार वाराणसी के प्रभारी अधिकारी मो.अल्ताफ, मो.नईम, मो.साजिद उत्तर प्रदेश राज्य हज समिति के प्रभारी अधिकारी मो.अब्बास को खुद्दामे हज समिति के संरक्षक हाजी सौदागर अली अंसारी ने जानामाज़ दे कर अभिनन्दन किया। इस दौरान समिति के संरक्षक हाजी सौदागर अली अंसारी ने कहा कि डॉ.इफ़्तेख़ार जावेद के मेहनतो और अथक प्रयास का नतीजा है जो हज हाउस में आज़मीने हज की हर जरुरतो और सहूलियतों को देखने को मिल रही है। कहा श्री जावेद ने हज हाउस से लेकर एयर पोर्ट तक हाजियों की देख रेख और उनकी हर मुश्किलो को आसान करते रहे यही नहीं वे एयर पोर्ट से लेकर सउदि अरबिया तक आज़मीने हज का पूरा-पूरा ख्याल ज़ेहन नशीं किये हुए है। कहा उनके इस खिदमात के लिए खुद्दामे हज समिति भदोही तहे दिल से शुक्रिया अदा करती है। मुख्य अतिथि लक्ष्मण आचार्य ने भी श्री जावेद के कार्य प्रणाली से संतुष्ट दिखे और कहा इनके लगन व मेहनत का परिणाम है जो हज हाउस से जा रहे पवित्र तीर्थ यात्रियों के हर सुविधाओं को प्रदान की गई। कहा भारत सरकार व् राज्य सरकार सबका साथ सबका विकास में ही विश्वास रखती है और इसी पर अमल कर कार्य कर रही है। कहा हाजियों के हर सहूलियतो के लिए केंद्र व राज्य सरकार कटिबद्ध है। उन्होंने हाजियो की यात्रा के लिए ईश्वर से प्रार्थना की और कहा की ईश्वर इनकी यात्रा को मंगलमय करे। कार्यक्रम की अध्यक्षता समिति के संरक्षक हाजी सौदागर अली अंसारी व संचालन समिति के प्रदेश अध्यक्ष व कार्यक्रम आयोजक हाजी आज़ाद खां बापू ने किया इस अवसर पर खुद्दामे हज समिति के उपाध्यक्ष हाजी हबीबुल्लाह आफ़ताब अंसारी मौलाना सोहैब आलम नदवी फिरोज खां अब्दुल्लाह असरी रईस अहमद एडोकेट जुनेद अहमद सलमान अदनान डॉ.अमीन अंसारी मो.ज़फर हाजी शकील अंसारी मो.हनीफ खां,डॉ.रेयाज़ उर्फ़ डल्लो, मो.सैफ मंसूरी आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

पत्रकार आफ़ताब अंसारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।