पीएम के संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने राजातालाब कार्गो सेंटर पर दिया धरना

वाराणसी- रोहनिया थाना क्षेत्र के राजातालाब स्थित कार्गो सेंटर पर आज कांग्रेस के पूर्व विधायक अजय राय तथा जिलाध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा,व सतीश चौबे के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने हाथ में काली पट्टी बांधकर धरना दिया।
धरना के दौरान पूर्व विधायक अजय राय ने बताया कि प्रधानमंत्री के द्वारा बिगत 14 जुलाई को लोकार्पण राजातालाब कार्गो सेंटर चार माह बाद भी चालू नहीं हुआ।उन्होंने ने कहा की कार्गो सेंटर लेकर खुद प्रधानमंत्री और भाजपा नेताओं ने बड़े-बड़े दावे किए थे। और कहा था कि अब केवल राजातालाब ही नहीं बल्कि पूरे जिले के सब्जी और फल किसानों को अपना माल कहीं भेजने के लिए किसी तरह की दिक्कत नहीं आएगी। उनके उत्पाद अब सड़ेंगे नहीं। लेकिन हाल है कि वह कार्गो सेंटर एक दिन भी नहीं चला। ऐसे में उसे तत्काल चालू कराने की मांग को लेकर सोमवार दोपहर बाद क्षेत्र से जुड़े किसानों संग कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने कार्गो सेंटर पर धरना दिया। धरने में दर्जनों किसान भी शामिल थे। इस मौके पर किसानों ने सरकार व प्रशासन पर किसानों की समस्याओं की अनदेखी करने का आरोप लगाया। वही किसानों का कहना था कि कार्गो सेंटर के बंद होने से किसानों की मुशिबते बढ़ गई है। खेत में लगी सब्जी की फसल बर्बाद हो रही है। पहले से बदहाल किसानों को आगे की खेती कर पाना मुश्किल हो गया है, जिससे किसानों के समक्ष दो जून की रोटी से लेकरअपने बाल-बच्चों की पढ़ाई लिखाई व शादी में परेशानी आ रही है।
वही आज सुबह आराजी लाईन क्षेत्र के दर्जनों किसान अपनी सब्जियों को लेकर कार्गो सेंटर राजातालाब में पहुंचे थे। यहां पहुंचे किसानों के सब्जियों को कार्गो सेंटर बंद होने की दशा में कर्मचारियों ने नहीं लिया तो आक्रोशित किसानों ने हंगामा-प्रदर्शन करते हुए कार्गो सेंटर में धरना शुरू कर दिया। उनका कहना था कि उनके क्षेत्र में हमारी मांग पर कार्गो सेंटर स्थापित कराया गया हैं। लेकिन अभी तक कार्गो सेंटर चालू नहीं हो सका। सेंटर चालू न होने से सब्जियों औने पौने दाम पर बिक रही है जिसके कारण मटर, गेहूँ की बुआई लेट हो रही है और किसानों को बहुत नुकसान हो रहा है। सीजन में कार्गो सेंटर बंद होने से सब्जियों के रख रखाव भण्डारण नही होने से किसान आर्थिक संकट से जूझ रहे है जिससे खाद पानी आदि के अभाव मे बुवाई का काम प्रभावित हो रहा है। बंद पड़े कार्गो सेंटर को चालू कराने की मांग करते हुए कांग्रेस पार्टी से जुड़े नेताओं ने जोरदार मांग उठाई।
देश व प्रदेश सरकार किसानों की आय दोगुनी करने का झूठा वादा कर रही है। भाजपा सरकार किसानों की झूठी हितैषी बन रही है। सरकार किसानों को समय से बिजली-पानी नहीं दे पा रही है। कार्गो सेंटर तो महज दिखाया है। जिलाध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा ने कहा कि राजातालाब मे कार्गो सेंटर चालू नहीं होने से उत्पाद का मूल्यांकन कर धनराशि का भुगतान किया जाए। किसानों को बेरोजगारी भत्ता मिले। कार्गो सेंटर के बंद होने से हजारों किसान व व्यवसायी प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से संकट में हैं।
धरने मे मुख्य रूप से पूर्व विधायक अजय राय,जिलाध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा, सतीश चौबे ,राजेश्वर पटेल ,प्रमोद पाऩ्डेय,अनिल श्रीवास्तव,वीरेन्द कपूर,शिवशंकर मौर्या,देवेन्द सिंह सहित अनेक पार्टी के कार्यकर्ता शामिल थे।

रिपोर्टर-:महेश पाण्डेय मण्डल कॉर्डिनेटर वाराणसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।