पास बनवाने को कलेक्ट्रेट में प्रतिदिन उमड़ रही है भीड़

बरेली। कोरोना वायरस में कलेक्ट्रेट के चकबंदी विभाग में हर दिन सौ से डेढ़ सौ लोग पास व परमिशन बनवाने को आ रहे है। प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बुधवार को ही वीडियो कांफ्रेंस के जरिए डीएम व अन्य अफसरों से प्रवासी मजदूरों की देखभाल ठीक से करने को कहा है। साथ ही फिजिकल डिस्टेंस का पालन न होने पर नाराजगी जताई थी। इसके बाद भी गुरुवार को चकबंदी दफ्तर के बाहर बनाए गए गोले के अंदर अधिकांश लोग खड़े ही नहीं हुए। ऑफिस के अंदर भी आठ दस लोग आसपास खड़े होकर बाबुओं से पास बनबाने को गुहार लगाते दिखाई दिए। फिजिकल डिस्टेंस का पालन कराने को कोई भी कर्मचारी अफसर व्यवस्था बनवाना हुआ नहीं दिख रहा।
चकबंदी में भी होने लगी पास परमिशन की सेटिंग
एडीएम प्रशासन के दफ्तर के चपरासी का रिश्वत लेने का ऑडियो वायरल होने के बाद उसे निलंबित कर दिया गया था। उसके बाद चकबंदी विभाग को पास व परमिशन जारी करने की जिम्मेदारी दी गई थी ताकि पास या परमिशन जारी करने में पारदर्शिता बरती जा सके। चकबंदी विभाग में भी लोगों ने बाबुओं और चपरासियों से सेटिंग बाजी शुरू कर दी है कुछ लोग बाबुओं के आसपास बार-बार देखे जा रहे है जबकि बिना सेटिंग वालों को लाइन में लगवाया जा रहा है।
नहीं चेत रहे अफसर व कर्मचारी
कोरोना के संक्रमण से लोगों को बचने के लिए सरकार हर संभव कोशिश कर रही है प्रशासन की गाइड लाइन के जरिए पालन कराने के लिए कहा जा रहा है प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अफसरों से कहा है कि प्रवासी मजदूरों को खाने की व्यवस्था के साथ-साथ राशन कार्ड और फिजिकल डिस्टेंस का पालन कराने के निर्देश दिए गए हैं लेकिन सेटिंगबाजी के वजह से अफसर और कर्मचारी पास बनवाने वालों को सेटिंगबाज बालों को महत्व देते नजर आ रहे हैं।।

बरेली से कपिल यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।