पाटन शहपुरा मार्ग पर नासूर बनी वाहनों की अवैध पार्किंग

*अतिक्रमण के कारण रोज दुर्घटनाएं हो रही , पैदल चलना हुआ दूभर
मध्यप्रदेश/जबलपुर। चौराहा पाटन शहपुरा मार्ग अवैध पार्किंग की वजह से लोगों के लिए नासूर बन गया है । जहां रहने वालों के लिए बेतरतीब खड़े वाहन मुसीबत बन चुके हैं वहीं यहां से निकलने वाले लोगों के यहां से गुजरना मुश्किल हो रहा है । सड़क किनारे से लेकर बीच सडक तक होने वाली मोटर साइकिल एवं फोर व्हीलर गाडियों के अतिक्रमण के कारण रोज दुर्घटनाएं हो रही है । क्षेत्रीयजनों का कहना है कि चौराहे से शहपुरा मार्ग में 200 मीटर के अंतराल में 4 बैंक संचालित हैं । इन बैंक के सामने नालियों की ऊंचाई 1 फीट से डेढ़ फीट है । बैंक परिसर में कोई पार्किंग न होने के कारण मोटर साइकिल एवं फोर व्हीलर गाडियां ग्राहक सड़क किनारे खड़े कर देते है जिस कारण पूरा पाटन शहपुरा मार्ग अवरूद्ध हो जाता है । लोगों ने कहा- बैंक के पास अपनी पार्किंग नहीं , कार्रवाई हो क्षेत्रवासियों का कहना है कि जहां बैकों का संचालन हो रहा है , वहां बैंक द्वारा पार्किंग की व्यवस्था नहीं की है , जिसके कारण हालात वाहनों की बेतरतीब कतारें लोगों के लिए परेशानी का कारण बन रही हैं । ऐसे में बैंक पर अव्यवस्थाएं फैलाने के लिए कार्रवाई की जाना चाहिए । पाटन शहपुरा मार्ग में भारी वाहनों का आवागमन नियमित होता है और बस , ट्रक , फोर व्हीलर , मोटर साइकिल सभी तरह के वाहनों का 24 घंटे आवागमन होता रहता है । क्षेत्रीयजनों ने पार्किंग की व्यवस्था कराने की मांग की है ।
हादसे में हो चुकी है मौत उन्होंने बताया कि कुछ दिन पहले इसी अतिक्रमण के कारण सिविल कोर्ट न्यायाधीश के कार चालक की मौत एक ट्रक के चढ़ने से हो गई थी । उसके बाद भी लगातार दुर्घटनाएं हो रही हैं । जिसमें लोग घायल हो रहे हैं और कई लोगों की जान भी जा चुकी है । इस बारे में स्थानीय प्रशासन एवं पुलिस को कई बार शिकायतें की जा चुकी हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं की जा रही है , जिससे लोगों की जान को खतरा बना रहता है ।

अभिषेक रजक पाटन,मध्यप्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।