दरगाह के उर्स मुबारक में उमड़ी अकिदतमन्दो भीड़

हरिद्वार/बुग्गावाला- हर वर्ष की भाँति इस वर्ष भी दरगाह हज़रत शाहमन्शूर शाह रहमतुल्ला अलैह का उर्स मुबारक, हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया
उर्स मुबारक के मौके पर देश के कौने-कौने से अत्यधिक संख्या में अकिदतमन्द आते है,
दरगाह पर पहुंचकर अकिदतमन्द दरगाह की चादर पोशी व गुड़ की भेलिया चढ़ाकर कबूली हुई मन्नते उत्तारते और दरगाह के नाम पर लंगर बाटते है। लोगो की दरगाह हजरत शाहमनशूर शाह मे बहुत आस्था और विश्वास है लोग यहॉ की मन्नते कबुलते है और पुरी हो जाने पर गुड-भेली और चादर पोशी करते है! इस बार दरगाह हजरत शाहमनशूर शाह पर अधिक संख्या में अकिदतमन्दो के आने से उर्स मेले की आमदनी में पिछले साल की अपेक्षा अधिक हुई! दरगाह के उर्स की इनकम मे लाखो का इजाफा होने का अनुमान है। उर्स मे इस बार काफी उत्साह भीड़ होने के कारण जाम की स्तिथि बनी रही, बुग्गावाला थाना पुलिस ने उर्स मुबारक में स्थिति को बहुत अच्छी तरह से संभाल कर रखा! पुलिस प्रशासन के सहयोग से उर्स मुबारक में कोई अप्रिय घटना नही घटी और दरगाह हजरत शाहमन्शूर शाह उर्स मुबारक सकुशल सम्पन्न हुआ, स्थानीय लोगो ने पुलिस प्रशासन और उर्स में शामिल हुए अकिदतमन्दो का शुक्रिया अदा किया।

– हरिद्वार से तसलीम अहमद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।