तेज हवाओं के साथ बारिश, पड़े ओले :बारिश से जनजीवन हुआ अस्त व्यस्त

बिहार /मझौलिया- मझौलिया में एक तरफ कोरोना का खौफ ने लोगो को झकझोर कर रख दिया है तो दूसरी तरफ बिन मौसम मझौलिया में अचानक हुई तेज हवाओं के साथ बारिश एवं ओलाबृष्टि से फसल को भारी नुकसान हुआ है। मझौलिया प्रखंड क्षेत्र के कई पंचायतों में तेज गरज चमक के साथ मूसलधार बारिश हुई कई स्थानों पर ओले भी पड़े। इससे किसानों की मेहनत पर पानी फिर गया है । गेहूं और सरसों की फसले खेतों में गिर गई। ओलावृष्टि और तेज हवा से तिलहन व दलहन फसलों के साथ ही गेहूं की फसल को भारी नुकसान हुआ। खेत में गिरी फसल देख किसान को काफी धक्का पहुंचा। सरसों व गेहूं आदि के फूलों और फलों पर प्रतिकूल असर पड़ा। बारिश के कारण सड़कों व बाजारों में जलजमाव हो गया। बेमौसम बारिश से किसान चिंतित हो गए हैं।
गौरतलब है कि तड़क के साथ हो रही मूसलाधार बारिश ने फिर ठंडी का अहसास कराया इससे जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया हैं। प्रखंड कृषि पदाधिकारी दिलीप कुमार सिंह ने बताया कि गेहूं की जिन फसलों में फूल और दाने आ रहे हैं और आलू, सरसों ,मोटर तथा और दलहनी फसलों व सब्जी पर बारिश के साथ ही ओले गिरने से प्रतिकूल असर पड़ा है।

– राजू शर्मा की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।