ढंडेरा-लक्सर रोड़ खस्ताहाल, कैसे चलेगी डाक कावड़

हरिद्वार/रुड़की- रुड़की लक्सर मार्ग पिछले दो वर्षों से अपनी दुर्दशा पर आंसू बहाते हुए क्षेत्र के जनप्रतिनिधियो से पूछ रहा है कि आखिर कब सुधरेगी उसकी हालत।
गत सप्ताह हुई 3 दिन की बारिश से मिलाप नगर में सड़क पर भरा पानी अभी सूख भी नही पाया था मंगलवार दोपहर हुई बारिश ने एक बार फिर लोगो को तालाब रूपी सड़क पर चलने को मजबूर कर दिया है। गौरतलब है कि रोजाना सेकड़ो की संख्या में बच्चे इस रास्ते स्कूल जाते है जिनमे से रोजाना के बच्चे सड़क पे बने तालाब में गिरकर चोटिल हो रहे है लेकिन प्रशासन या लोनोवि का कोई अधिकारी इस समस्या का समाधान करना तो दूर इस ओर देखने तक कि जहमत तक नही उठा पा रहे है। ज्ञात हो कि कावड़ यात्रा के दौरान डाक कावड़ ओर ट्रैफिक को डायवर्ट कर इसी रास्ते से हरिद्वार की ओर रवाना करते है। लेकिन इस बार डाक कावड़ ओर ट्रैफिक को इस 19 किमी के रास्ते पर जान जोखिम में डालकर चलने को मजबूर होना पड़ेगा। मिलाप नगर फाटक से लेकर लक्सर तक शायद ही एक आध किमी का टुकड़ा ऐसा होगा जो सही हो, वरना पूरी सड़क की हालत खस्ताहाल हुई पड़ी है। मिलाप नगर से लेकर ग्राम थीथोला तक सड़क नाम की कोई चीज़ नजर नही आती। कमाल तो इस बात के है कि लोनिवि ओर प्रशासन ने भी कावड़ यात्रा प्रारंभ होने से पहले ओर ना बाद में अभी तक इस ओर कोई ध्यान दिया है। सड़क जगह जगह से टूटी होने के साथ ही तालाब में तब्दील हो गई है। पिछले एक माह में इस सड़क पर अनगिनत लोग गिरकर घायल हो चुके है। प्रशासन को इस ओर ध्यान देकर इस सड़क को डाक कावड़ शुरू होने से पूर्व इसकी मरम्त करानी चाहिये ताकि डाक कावड़ को सकुशल गुजर सके। वंही इसी सड़क से रोजाना होकर गुजरने वाले इसी विधानसभा खानपुर के विधायक प्रणब सिंह भी इस ओर से अपनी आंखें बंद किये प्रतीत होते है।

– रुड़की से इरफान अहमद की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।