डीएम ने किया क्रय केंद्र का निरीक्षण, खरीद बढ़ाने के दिये निर्देश

वाराणसी/पिण्डरा- डीएम सुरेन्द्र सिंह ने शनिवार को पिण्डरा स्थित धान क्रय केंद्र का औचक निरीक्षण किया।निरीक्षण के दौरान कम मात्रा में खरीद होने पर खरीद बढ़ाने का निर्देश देते हुए केंद्र की व्यवस्था देख तारीफ की और इसे मॉडल क्रय केंद्र के रूप में विकसित करने का निर्देश दिया।
दोपहर बाद 2 बजे अचानक डीएम उक्त केंद्र पर पहुचे और क्रय केंद्र पर धान बेचने असिला से आये राजेंद्र मिश्र और रतनपुर से आये किसान चन्द्रमा मिश्र से बात की और क्रय केंद्र के बारे में पूछा। उनके जबाब से डीएम संतुष्ट दिखे। उसके बाद क्रय रजिस्टर, आरटीजीएस से हुए भुगतान की स्थिति, नमी मापक यंत्र, इलेक्ट्रॉनिक कांटा, बोरा व गोदाम का निरीक्षण किया। डीएम के पूछने पर मार्केटिंग इंस्पेक्टर राजेश शुक्ला ने बताया कि अब तक 25 किसानों से 529 कुंतल की खरीद हो चुकी है और शुक्रवार तक के 21 किसानों का भुगतान भी हो चुका है।जिसपर डीएम ने शाबाशी देते हुए और खरीद बढ़ाने के निर्देश दिया। डीएम लगभग आधे घंटे तक केंद्र पर रहे। इस दौरान उन्होंने साफ सफाई और केंद्र की सजावट देख उसे मॉडल क्रय केंद्र के रूप स्थापित करने का एडीएम आपूर्ति को निर्देश दिया। वही एसडीएम डॉ एन एन यादव को व्यवस्था पर नजर रखने के निर्देश दिए।

रिपोर्टर-:महेश पाण्डेय मण्डल कॉर्डिनेटर वाराणसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।