टोल प्लाजा पर रसीद के साथ मिलेगा मतदान जागरुकता का पैंफलेट

*घर-घर कचरा संग्रहण करने वाला वाहन भी करेगा आवश्यक तौर पर मतदान करने की अपील

पाली/राजस्थान – पाली जिला कलेक्टर सुधीर कुमार शर्मा की अध्यक्षता मे हुई दो दिन पूर्व की बैठक के अनुसार जिले के विभिन्न टोल बूथों पर अब वाहन चालकों व यात्रियों को मतदान जागरुकता के पैंफलेट भी बांटे जाएंगे। अस्पतालों में रोगी पर्ची पर आवश्यक तौर पर मतदान करने की अपील की मुहर लगेगी और विभिन्न बिलों पर पर इससे स्वीप गतिविधियों से जुड़े पोस्टर लगाए जाएंगे। शहरी क्षेत्रों में घर-घर कचरा संग्रहण करने वाले वाहनों के जरिए भी मतदाता जागरुकता का संदेश दिया जाएगा।
मिठाई के डिब्बों, दूध के पैकेट पर भी होगा मतदाता जागरुकता का संदेश
जिला कलक्टर सुधीर शर्मा की अध्यक्षता में हुई बैठक में व्यवसायियों, उद्यमियों ने दिया सक्रिय भागीदारी का भरोसा, रोडवेज, बस, आॅटो में लगेंगे पोस्टर-बैनर
मतदाता जागरुकता के लिए अब जिले में हरसंभव गतिविधि का सहारा लिया जा रहा है। मिठाई के डिब्बों और दूध के पैकेट पर भी अब मतदाता जागरुकता का संदेश लिखा नजर आएगा। रोडवेज, प्राइवेट बस, आॅटो आदि में भी जागरुकता के पोस्टर, बैनर नजर आएंगे।
जिले में सात दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों मतदान में अधिक से अधिक लोगों की सहभागिता तय करने के लिये जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलक्टर सुधीर कुमार शर्मा की अध्यक्षता में हुई बैठक में जिले के उद्यमियों, व्यवसायियों आदि ने भी मतदाता जागरुकता अभियान में सक्रिय सहयोग का भरोसा दिलाया। कलक्टर शर्मा ने इस दौरान कहा कि उद्योग कारखानों के परिक्षेत्र, मुख्य चैराहों, हाइवे, बस स्टैंड, रेल्वे स्टेशन, माॅल, पैट्रोल पंप आदि स्थानों पर स्वीप के पोस्टर-बैनर लगाए जाएं और लोगों को जागरुक किया जाए। उद्यमी, व्यवसायी अपने खर्चे पर इस तरह की गतिविधियां आयोजित कर लोकतंत्र के उत्सव में सच्ची भागीदारी निभाएं। अपने-अपने क्षेत्र में नुक्कड़ नाटक, कैंडल मार्च, कठपुतली प्रदर्शन आदि गतिविधियों से लोगों को जागरुक करें।

– दिनेश लूणिया, राजस्थान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।