जमीनी विवाद को लेकर खूनी संघर्ष में एक की मौत 8 घायल

मऊ- मामला हलधरपुर थाना क्षेत्र के बाजपुर गाँव में ज़मीनी विवाद को लेकर दो पक्षो में विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि दो पक्षो के तरफ से लाठियां चलने के साथ-साथ गोलीया भी चलनी शुरू हो गई। जिसमे गोली 20 वर्षीय युवक संदीप को लग गई और मौके पर ही मौत हो गई। जबकि अन्य सात लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए। घटना की सूचना पाते ही मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल पहुँची और शव को कब्जे में लेकर पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया…वही पीड़ितो ने चौकी इंचार्ज हलधरपुर पर आरोप लगाया कि उनके शह पर खेत जोतवाया जा रहा था ..जिसके बाद आज विकराल रूप ले लिया |हालाँकि पुलिस ने मामले में सम्बन्धित मुकदमा दर्ज कर जाँच शुरू कर दिया है….
मिली जानकारी के अनुसार हलधरपुर थाना क्षेत्र के नगवा बाजपुर गांव में वर्षो से चल रहे दो पट्टेदारों के बीच खेत के मुकदमा में एक पट्टेदार ने आज खेत जोतना शुरू कर दिया था जिसपर दूसरे पक्ष ने विरोध किया तो दोनों पक्षो में जमकर मारपीट शुरू हो गई। विवाद इतना बढ़ गया कि लाठी-डंडो के साथ गोलीया भी चलनी शुरू हो गई । गोली की चपेट में आने से संदीप यादव 20 वर्ष की मौत हो गई। जबकि अन्य 8 गम्भीर रुप से घायल हो गये। वहाँ पर मौजूद लोगों ने आनन-फानन में सभी घायलों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भर्ती कराया जहा हालत गम्भीर देख जिला अस्पताल रेफर कर दिया और घायलों का उपचार चल रहा है… पीड़ित पक्ष का कहना है कि चौकी इंचार्ज हलधरपुर के शह पर ये घटना हुई है। वे जबरन कानून का उल्लंघन कर खेत जुतवा रहे थे जो विकराल रूप ले लिया।

रिपोर्टर-:महेश पाण्डेय मण्डल कॉर्डिनेटर वाराणसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।