छात्राओ ने प्रबन्धक पर गाली-गलौज देने का लगाया आरोप, किया तोड़फोड़

वाराणसी/पिंडरा- फूलपुर थाना क्षेत्र के गंगापुर (मंगारी ) स्थित ग्रामांचल महिला विद्यापीठ में शुक्रवार को सुबह छात्राओं ने प्रबन्धक के ऊपर गंभीर आरोप लगाया तथा प्रबन्धक द्वारा गाली गलौज करने से नाराज छात्राएं कालेज के गेट पर एकजुट होकर प्रदर्शन करने के साथ कॉलेज में तोड़फोड़ करने लगी। सूचना पर पहुची पुलिस ने प्रबन्धक तथा एक अध्यापिका को थाने ले आई और छात्राओ को समझा बुझाकर मामला शांत किया।
बताते हैं कि सुबह छात्राये कॉलेज पहुची थी। तभी कई छात्रा प्रबन्धक के कमरे में शिकायत दर्ज कराने गयी थी। उसके बाद बाहरी निकली छात्रा प्रबन्धक के ऊपर गंभीर आरोप लगाते हुए अपनी साथी छात्राओ को बताई। उसके बाद एक दर्जन छात्राये शिकायत दर्ज करने के लिए प्रबन्धक के पास फिर पहुची। बातचीत के दौरान एक अध्यापिका ने गलत आरोप लगाने की बात कहते हुए छात्रा को तमाचा जड़ दिया। जिससे नाराज होकर छात्राये गेट पर आ गई और धरना प्रदर्शन करने के साथ तोड़फोड़ करने लगी। इसी बीच सूचना पर पहुचे फूलपुर इंस्पेक्टर सनवर अली ने छात्राओ को समझा बुझाकर शांत कराया।
वही छात्राओं का यह भी आरोप था कि इस कॉलेज में सभी विषय के अध्यापक नही है । जिससे पठन पाठन में परेशानी होती है । बुनियादी सुविधाएं जैसे स्वच्छ जल, लाइट पंखा, स्वच्छ शौचालय की भी व्यवस्था नही है। यही शिकायत हम लोग प्रबन्धक से करने गए थे जिस पर प्रबन्धक हम लोगों के ऊपर गलत आरोप लगाकर गाली गलौज करने लगे। प्रबन्धक अमेरिका रहते हैं । साल दो साल में कभी कभी आते हैं । उनके आने की सूचना पर हम लोग उनसे फरियाद करने गए थे।
वही इस बारे में कॉलेज की प्राचार्या इंदिरा सिंह ने कहा कि आज की घटना से हैरान करने वाली है। पहली बार छात्राएं इतनी उग्र हुई हैं । लेकिन फिलहाल माहौल शांत है। सब कुछ ठीक हो जाएगा।
इस बाबत इंस्पेक्टर सनवर अली ने बताया कि अभी तक किसी छात्रा ने किसी तरह का कोई तहरीर नही दी है। लेकिन पुलिस अपने स्तर से जांच पड़ताल कर रही है।

रिपोर्टर:-महेश पाण्डेय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।