छत गिरने से एक बच्चा समेत दो घायल, दहशत में लोग सुध लेने वाला कोई नहीं

* इस निर्माण कार्य में निर्माण के दौरान वाइब्रेटर मशीनों को चलाया जा रहा है. जिसके चलते लोगों के मकानों में बड़ी-बड़ी दरारें आ चुकी हैं. साथ ही कई मकानों की छतें भी गिर चुकी हैं.
रुड़की/ हरिद्वार- हरिद्वार जिले के रुड़की शहर में एडीबी विभाग की लापरवाही के कारण लोग अपने घर के भीतर भी मौत के साये में जी रहे हैं. बीते रविवार शहर के मछली मोहल्ला स्थित एक मकान की छत गिर गई. जिस कारण एक छोटे बच्चे सहित दो लोग घायल हो गये.छत गिरने से एक बच्चा और दो घायलदरअसल, रुड़की शहर में पिछले कई सालों से एडीबी विभाग द्वारा सीवर पाइप लाइन का कार्य किया जा रहा है. जिसके तहत शहर के सीवर को पाइप के जरिए एक कुएं में डाला जाएगा. लेकिन इस निर्माण कार्य के चलते आस-पास के लोग दहशत में आ गये हैं. बता दें कि इस निर्माण कार्य में निर्माण के दौरान वाइब्रेटर मशीनों को चलाया जा रहा है. जिसके चलते लोगों के मकानों में बड़ी-बड़ी दरारें आ चुकी हैं. साथ ही कई मकानों की छतें भी गिर चुकी हैं.बीते रविवार निर्माण के दौरान चलाई जा रही मशीनों से एक मकान की छत गिर गई. इस हादसे में एक बच्चे सहित परिवार के दो लोगों को चोट आई है. विभाग के इस लापरवाह रवैये के खिलाफ स्थानीय लोगों ने नाराजगी जताते हुए विभाग से मुआवजे की मांग की है.इससे पूर्व भी निर्माण के दौरान कई मकानों में दरारें पड़ चुकी थी और एक दो मकान की छत भी गिरी थी. जिनको विभाग द्वारा मुआवजा दिया गया था, लेकिन लोगों की शिकायत है कि इस बार विभाग क्षतिग्रस्त मकानों की अनदेखी कर रहा है. जिसको लेकर लोगों में विभाग के लिए काफी गुस्सा है. इसको देखकर विभाग की लापरवाई सबके सामने आ गयी है।

– रूडकी से इरफान अहमद की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।