चमोली गढ़वाल में 233 लोगों को किया फेसलिटी क्वारेंटाइन

उत्तराखंड/चमोली – उत्तराखंड जनपद चमोली में
लाॅकडाउन के कारण बाहरी राज्यों में फंसे लोगों की घर वापसी जारी है। कल देर रात चण्डीगढ एवं राजस्थान से लगभग 233 लोग चमोली पहुंचे । इन सभी लोगों को देहरादून और हरिद्वार से उत्तराखण्ड परिवहन निगम की बसों से चमोली भेजा गया । इनमें चण्डीगढ से 220 तथा राजस्थान के 13 लोग शामिल है।

बता दें भारत सरकार द्वारा चण्डीगढ और राजस्थान को रेड जोन में रखा गया है और ये दोनों राज्य हाई रिस्क एरिया में भी शामिल है। इसको देखते हुए जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने भारत सरकार द्वारा चिन्हित रेड जोन से आने वाले सभी लोगों को अनिवार्य तौर पर फेसलिटी क्वारेन्टाइन करने के निर्देश दिए है। कहा कि स्वास्थ्य परीक्षण के बाद केवल गम्भीर बीमारियों से ग्रसित लोगों को ही मेडिकल टीम होम क्वारेन्टीन में रखने की छूट दे सकती है। जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य परीक्षण के साथ साथ सभी लोगों का पूरा रिकार्ड भी रखने तथा गौचर में भोजन खिलाने के बाद ही फेसलिटी क्वारेन्टाइन में भेजने के निर्देश दिए । बताया कि भराडीसैंण आवासीय परिसर को फेसलिटी क्वारेन्टीन के लिए अधिग्रहित किया गया है। यहाॅ पर फेसलिटी क्वारेन्टाइन में रहने वाले लोगों के लिए भोजन एवं आवास की समुचित व्यवस्थाएं भी की गई है। चमोली पहुंचने पर लोग खासे खुश नजर आए ।

नीरज कंडारी चमोली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।