पापा ने मम्मी को मार डाला फिर खुद भी लगा ली फांसी:सात साल की मासूम बनी गवाह

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बुधवार सुबह पति-पत्नी की मौत से सनसनी फैल गई। सूचना पर पहुंची पुलिस के खटखटाने पर मासूम बेटियों ने दरवाजा खोला। चारपाई पर पत्नी मृत पड़ी थी। वहीं, पति का शव फंदे से लटका था। पूछताछ में मृतक की सात साल की बेटी ने बताया कि पापा ने मम्मी को मार डाला। वहीं, मृतक ने सुसाइड से पहले भाई को फोन कर बताया कि मैं आत्महत्या करने जा रहा हूं। दंपति के शव पोस्टमॉर्टम को भेज दिए गए हैं।

चारपाई पर मृत पड़ी थी पत्नी, लटका मिला पति

मामला ठाकुरगंज के बरौरा हुसैनबाड़ी का है। यहां नूर मोहम्‍मद के मकान में मूलरूप से मंगरा थाना असमेरा आगरा निवासी गजेंद्र अपनी पत्नी रूबी और दो बेटियों के साथ किराए पर छह माह से रह रहा था। पेशे से गजेंद्र टाइल्‍स का काम करता था। एडीसीपी पश्चिम विकास चंद्र त्रिपाठी के मुताबिक, गजेंद्र ने मंगलवार रात में अपने भाई को फोन कर कहा कि वह आत्‍महत्‍या कर लेगा। इसपर उसके भाई ने गजेंद्र को समझाया था। बुधवार को कई बार फोन करने पर जब गजेंद्र ने कॉल रिसीव नहीं की तो घरवालों को संदेह हुआ। इसके बाद परिवारजन ने लखनऊ पुलिस को फोन कर मामले की जानकारी दी। ठाकुरगंज पुलिस ने गजेंद्र के कमरे के बाहर पहुंचकर दरवाजा खटखटाया तो सात साल की बच्‍ची ने दरवाजा खोला। पुलिस कमरे के भीतर दाखिल हुई तो रूबी चारपाई पर मृत पड़ी थी, जबकि गजेंद्र का शव फंदे पर लटका मिला। फॉरेंसिक टीम ने मौके पर छानबीन की है। हालांकि, कोई सुसाइड नोट नहीं पाया गया है।

पापा ने मम्‍मी को मार डाला…

पूछताछ में मृतक की सात साल की बेटी वंशिका ने बताया कि मंगलवार रात में मम्‍मी पापा के बीच झगड़ा हुआ था। इसके बाद पापा ने मम्‍मी को मारा और खुद पंखे से लटक गए थे। इस दौरान बच्चियों के रोने की आवाज किसी ने नहीं सुनी थी, जिससे घटना की जानकारी पड़ोसियों को नहीं हो सकी। वंशिका की चार साल की छोटी बहन काव्‍या भी घर में मौजूद थी। पुलिस परिवारजन के आने का इंतजार कर रही है, जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस चौकी पर की थी पत्‍नी की शिकायत, गला दबाकर की हत्‍या

पुलिस के मुताबिक, प्रार‍ं‍भिक छानबीन में ऐसा लग रहा है कि गजेंद्र ने गला दबाकर पत्नी रूबी की हत्‍या की थी। इसके बाद उसने पंखे के सहारे फांसी लगा ली। बताया गया कि पिछले कुछ दिनों से पति-पत्‍नी में आए दिन विवाद होता था। सूत्रों का कहना है कि गजेंद्र ने मंगलवार को पत्‍नी की शिकायत बालागंज पुलिस चौकी पर की थी। इस दौरान पुलिस ने दोनों में समझौता करा दिया था। इसके बाद दोनों घर वापस आ गए थे। वहीं ठाकुरगंज पुलिस का कहना है कि गजेंद्र ने आगरा पुलिस से शिकायत की थी।

महिला सिपाहियों ने बच्‍चों को संभाला

वंशिका और काव्‍या के अनाथ हो जाने के बाद महिला पुलिसकर्मियों ने बुधवार को पूरे दिन उन्‍हें संभाला। रोते बच्‍चों को टॉफी और चिप्‍स देकर शांत कराया और गोद में लेकर दुलार किया। पुलिसकर्मियों के इस रूप को देखकर स्‍थानीय लोगों ने उनकी सराहना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।