गांधी कॉलोनी क्षेत्र में गौवंशों पर हो रहे तेजाबी हमले: जिले के अधिकारियों ने साधा मौन

मुज़फ्फरनगर – जनपद मु0 नगर में आवारा गौवंशों पर जान लेवा हमलों के सिलसिले थमने का नाम नही ले पा रहे है कहीं नुकीले हथियारों से हमला कर गौवंशों को घायल किया जा रहा है तो कहीं तेजाब आदि डालकर गौवंशों को घायल किया जा रहा है जिससे गौवंश मरणासन्न हालत में फिर रहे है लेकिन बावजूद इसके जिला प्रशासन इस और कोई ध्यान नही दे पा रहा है जबकि गोकुल गौवंश सेवा समिति पदाधिकारी एंव कार्यकर्ता ऐसे घायल गौवंशों को अपने ट्रीटमेंट सैंटर में लाकर उनका इलाज करने में जी जान से लगे हैं ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जनपद मु0 नगर में आवारा गौवंशों की दुर्दशा काफी लम्बे समय से देखने को मिल रही है कहीं आवारा गौवंश भूख प्यास से मर रहे है तो कही नालों और सुखें कुओं में गिरकर उनकी असमय मौत हो रही है और तो और अब नालों और खाली जगहों पर भी आवारा गौवंश दम तोड़ रहे है ।

इससे भी भ्यावक स्थिति ये है की अब जनपद के पॉश कॉलोनियों में गिनी जाने वाली गांधी कॉलोनी क्षेत्र में घूमने वाले आवारा गोवंशो पर तेजाब डालकर उन्हें घायल व् मरणासन्न किया जा रहा है लेकिन बाउजूद इसके जिला प्रशासन इस तरफ कोई भी ध्यान देने में रूचि नही दिखा रहा ।

जबकि सूबे के मुखिया योगी आदित्य नाथ आवारा गौवंशों के रख रखाव सहित उनके खान पान की सूबे के हर जिलों में आलाधिकारियों को आदेशित भी कर चुके हैं लेकिन जनपद मु0 नगर में आवारा गौवंश की हालत बद से बत्तर हो चुकी है।

शहर में गोकुल गौवंश सेवा समिति से जुड़े पदाधिकारी एंव कार्यकर्ता ही बिना किसी हर्जे खर्चे के आवारा गौवंशों की सेवार्थ और इलाज में रात दिन जुटे हुए हैं ।

बीती देर रात्रि में भी गोकुल गौवंश सेवा समिति से जुड़े पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को किसी ने सूचना दी की शहर की पॉश कालोनी गांधी कॉलोनी गुरूद्वारे के पास में एक आवारा गौवंश पर किसी ने तेजाब डालकर घम्भीर घायल कर रखा है जो बिना इलाज के मरणासन्न हालत में है।

सूचना पर तुरन्त ही गोकुल गौवंश सेवा समिति से जुड़े अनुज चौधरी अपने साथियों सहित किसी तरह उस गौवंश को नई मंडी स्थल पर अपने ट्रीटमेंट सैंटर लाये और उसका दवाई आदि लगाकर इलाज किया।

उधर सूचना मिलते ही नगर मजिस्ट्रेट अतुल कुमार , ईओ नगर पालिका विनय मनी त्रिपाठी ,नगर स्वास्थ्य अधिकारी राठी सहित नगर पालिका के कई अधिकारी /कर्मचारी मोके पर पहुंचे और घायल गौवंश की हालत देखी ।

यहां नगर मजिस्ट्रेट अतुल कुमार द्वारा गोकुल गौवंश से जुड़े सभी पदाधिकारियों एंव कार्यकर्ताओं के इस कार्य की प्रशंसा की साथ ही साथ उन्हें भी कोरोना वायरस से बचाव हेतु जरुरी दिशा निर्देश दिए।

रिपोर्ट भगत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।