गाँधी पोस्टर प्रदर्शनी के द्वारा गांधी जी के संदेशों को बताया

वाराणसी/चौबेपुर- गांधी जी की 150 वीं जयंती वर्षोत्सव के अंतर्गत विभिन्न आयोजनों के क्रम में सोमवार को चौबेपुर के सुभाष इंटर कालेज परिसर में गांधी पोस्टर प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. सामाजिक संस्था आशा ट्रस्ट के तत्वावधान में “आओ बापू को जाने” अभियान के तहत गांधी जी के जीवन के विभिन्न आयामों एवं उनके संदेशों को बच्चो और युवाओं तक पहुँचाने के लिए इस प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है।
कार्यक्रम संयोजक वल्लभाचार्य पाण्डेय ने कहा कि हम जयंती वर्ष में कुल 150 विद्यालयों में गांधी प्रदर्शनी लगा रहे है. आज 146 वां विद्यालय है. कुल 150 पोस्टर के माध्यम से गांधी जी के व्यक्तित्व और सन्देश की जानकारी देने की कोशिश है।
इस अवसर पर बच्चो को संबोधित करते हुए विद्यालय के प्रधानाचार्य डा शशि भूषण तिवारी ने कहा कि गांधी जी जीवन सन्देश से हमे सदैव प्रेरणा मिलती है, उनके संदेशों को बच्चों को जीवन में अपनाना चाहिए. उनके विचार आज भी दुनिया भर के लिए प्रासंगिक हैं, इन्हें नयी पीढ़ी तक पहुँचाने की जरूरत है .
इस अवसर पर विद्यालय के कला के बच्चों ने गांधी जी पर आकर्षक पोस्टर भी बनाये. कार्यक्रम में प्रदीप सिंह, सूरज पाण्डेय, साक्षी वर्मा, सुनील कुमार, पूजा यादव, हिमांशु, सुरेश गौतम, मोनिका मौर्या, आकांक्षा विश्वकर्मा, विजय कुमार गौतम, शिवलाल, रवि प्रताप सिंह आदि की भूमिका उल्लेखनीय रही।

रिपोर्ट:- महेश पाण्डेय के साथ (राजकुमार गुप्ता) वाराणसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।