किक्रेटर शेफाली वर्मा का स्वर्णकार समाज ने किया जोरदार अभिनंदन

*रोहतक की शेफाली वर्मा ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का रिकार्ड

रोहतक/ हरियाणा – महाराज अजमीढ़ स्वर्णकार संघ व सर्राफा व्यापारियों की और से आज महिला किक्रेटर शेफाली वर्मा का सुनारों वाली गली में जोरदार स्वागत किया
गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता स्वर्णकार संघ के कार्यकारी अध्यक्ष देवेन्द्र भारत ने की। स्वर्णकार समाज के लोगों ने ढोल नगाड़े बजाकर व किक्रेटर शेफाली वर्मा पर पुष्प वर्षा करते हुए उन्हें मंच तक लाया गया।
महाराज अजमीढ़ स्वर्णकार संघ के प्रधान जगदीश वर्मा ने 5100 रुपए की माला पहनाकर किक्रेटर शेफाली वर्मा का अभिनंदन किया। स्वर्णकार समाज के लोगों ने चांदी के सिक्के भेटकर किक्रेटर शेफाली वर्मा की हौसला अफजाई की।
कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि पहुंचे विधायक भारत भूषण बतरा ने 21000 रूपये अपने निजि कोष से किक्रेटर शेफाली वर्मा को देकर उन्हें उज्जवल भविष्य के लिये शुभकामनाएं दी । विधायक ने वर्तमान हरियाणा सरकार से भी मांग की है कि किक्रेटर शेफाली वर्मा का प्रदेश स्तर पर मान सम्मान और स्वागत करे।
स्वर्णकार संघ के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष देवेन्द्र
भारत ने स्मृति चिंह भेट कर स्वर्णकार रत्न की उपाधि से किक्रेटर शेफाली वर्मा को नवाजा। स्वर्णकार संघ के महासचिव अमित वर्मा व उपप्रधान पुनित वर्मा ने मान सम्मान की प्रतिक पगड़ी पहना कर किक्रेटर शेफाली वर्मा को सम्मानित किया।
इस स्वागत कार्यक्रम में प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष
देवेन्द्र भारत, प्रधान जगदीश वर्मा, महासचिव अमित वर्मा व उपप्रधान पुनित वर्मा, उपप्रधान त्रिलोक चंद सर्राफ, संजय वर्मा, रिषि वर्मा, जितेन्द्र वर्मा, रवि वर्मा, संतलाल, बिशम्बर लाल,संजीव कुमार, सतबीर वर्मा, महाबीर वर्मा, रामभगत, चिरंजीलाल, जगदीश वर्मा सेठी, श्यामलालवर्मा, सतीश वर्मा, पवन व सुनील वर्मा इत्यादि मौजूद थे।
रोहतक निवासी महिला किक्रेट में चर्चा का केन्द्र बनीं 15 वर्षीय शैफाली वर्मा आज भारतीय महिला टीम की खास सदस्य बन गई हैं । इसी माह 10 नंवम्बर
को वेस्टइंडीज के खिलाफ सेंट लुसिया में टी 20 मैंच में शेफाली ने धूम मचाई है। बेहद कम उम्र में शेफाली ने कुछ खास रिकार्ड अपने नांम दर्ज कर लिए हैं।
शैफाली टी 20 खेलने वाली सबसे युवा भारतीय खिलाड़ी हैं । 15 साल की विकेट कीपर और ओपनर शेफाली ने इसी महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ अर्धशतक बनाया हैं और सबसे कम उम्र में अर्धशतक बनाने का सचिन तेंदुलकर
का 30 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा हैं । शेफाली के पिता संजीव वर्मा पेशे से सुनार है, कभी खुद किकेटर बनना चाहते थे वे खुद तो नहीं बन पायें पर अपनी बेटी के जरीये अपना ख्याब पूरा करने की ठान ली। इस राह में न केवलशेफाली बल्कि उनके पिता संजीव वर्मा को काफी संघर्ष करना पड़ा। रोहतक जैसे शहर में लड़कियों का किक्रेट खेलना बडा मुश्किल काम था। शुरूआत में
लड़कियों के लिये एकेडमी नहीं थी । शेफाली कई बारं लडक़े के गेटअप में अभ्यास के लिये जाती थी । इसके लिये पिता ने उनके बाल भी छोटे करवा दिए थेए। शेफाली से जुड़ा एक किस्सा तो बड़ा दिलचस्प हैं, एक बार उसका भाई बिमार पड़ा तो उसकी जगह मैच खेल आई और किसी को पता भी नहीं चला। अश्वनी कुमार और विरेन्द्र शर्मा इस सफर मे शेफाली के कोच रहें। दाएं हाथ की इस सलामी बल्लेबाज ने 49 गेंद पर 73 रन की पारी खेल कर सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ते हुये शेफाली अर्धशतक बनाने वाली भारत की सबसे युवा किक्रेटर बनी। शेफाली सचिन तेंदुलकर को ही अपना आदर्श मानती हैं। सचिन का खेल देखकर ही वें किक्रेट के प्रति आकर्षित हुई थी। सेंट लुसिया के इस मैच में स्मृति मंधाना के साथ 143 रन की साझेदारी कर शेफाली ने टी20 में भारत के लिये किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ा साझेदारी का रिकार्ड बना डाला।
– रोहतक से हर्षित सैनी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।