कश्मीर में शहीद हुए बीएसएफ के जवान विनोद कुमार का हजारों नम आंखों से हुआ अंतिम संस्कार

*कई मंत्री व् विधायकों सहित पुलिस एंव प्रशासनिक अधिकारी भी हुए शामिल।

मुजफ्फरनगर- कश्मीर में शहीद हुए जनपद मुजफ्फरनगर के थाना भौरां कला क्षेत्र के गांव मोहम्मदपुर मॉडर्न निवासी जवान विनोद कुमार का पार्थिव शरीर को आज उनके पैतृक गांव में लाया गया ।तिरंगे में लिपटा भारत मां के जवान का शव देखते ही मौके पर मौजूद हजारों की भीड़ की आंखें नम हो गई।और देखते ही देखते मौके पर मौजूद हज़ारों लोगों की भीड़ ने भारत माता की जय के नारेे लगाने शुरू कर दिए जवान के अंतिम संस्कार के दौरान केंद्रीय पशुपालन डेयरी एवं मत्स्य राज्य मंत्री संजीव बालियान मुजफ्फरनगर के प्रभारी मंत्री चेतन चौहान,
उत्तर प्रदेश के व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास स्वतंत्र प्रभार राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल, विधायक उमेश मलिक, सहित कई नेता व प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे ।

दरअसल कश्मीर में तैनात BSF के जवान विनोद कुमार की गुरुवार को मौत की ख़बर फैली तो पहले तो आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ के दौरान विनोद के शहीद होने की सूचना से गांव में सन्नाटा पसर गया।इसके साथ ही जनपद भर में पाकिस्तान के प्रति आक्रोश फैल गया मगर कुछ ही देर में उनकी सड़क हादसे में मौत होने की बात सामने आई विनोद का शव शुक्रवार को शालीमार ट्रेन के द्वारा जम्मू से मुजफ्फरनगर लाया गया था। जिसके बाद जवान के शव को उनके पैतृक गांव मोहम्मदपुर माॅडन ले जाया गया वहां पुलिस और बीएसएफ के जवानों ने उन्हें गार्ड आॅफ आॅनर दिया।

इसके बाद उनका अंतिम संस्कार किया गया अंतिम यात्रा में केंद्रीय पशुपालन डेयरी एवं मत्स्य पालन राज्य मंत्री डाॅ संजीव बालियान, जनपद के प्रभारी मंत्री चेतन चैहान,उत्तर प्रदेश सरकार में व्यावसियिक शिक्षा एवं कौशल विकास स्वतंत्र प्रभार राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल,डीएम सेल्वा कुमारी जे, एसएसपी अभिषेक यादव ने भी शहीद विनोद कुमार को श्रद्धांजलि दी।

इस मौके पर हजारों की संख्या में क्षेत्रवासियों ने भारत माता की जय कारे लगाए।इस दौरान केंद्रीय मंत्री डॉ संजीव बालियान ने बताया कि हमारे भाई बीएसएफ के जवान विनोद की दुखद मौत हुई है डोडा में उसकी तैनाती थी हालांकि उसकी मौत के कारणों का पता लगाया जा रहा है मगर यह जरूर है कि इस वक्त वहां कोई आतंकवादी घटना नहीं हुई है ।

गौरतलब है कि विनोद कुमार पुत्र प्रेम सिंह उम्र 28 वर्ष गांव मोहम्मदपुर मॉडर्न थाना भोरा कला जनपद मुज़फ्फरनगर 8 साल पहले सेना में भर्ती हुआ था जिसकी गुरदासपुर में तैनाती थीपिछले एक माह से जम्मू-कश्मीर में लगाई गई थी जवान की डियूटी।शहीद के दो बड़े भाई हैं जो पानीपत में रहते हैं पिता भी पानीपत में रहता है विनोद की शादी भी कुछ दिन पहले तय हुई थी।

– मुजफ्फरनगर से भगत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।