एयरपोर्ट पर लावारिश बैग मिलने से हड़कम्प: खाली कराया गया पार्किंग एरिया

वाराणसी/बाबतपुर-गुरुवार को लगभग शाम 4 बजे एयरपोर्ट के पार्किंग क्षेत्र में ट्रॉली पर दो लावारिस बैग मिले।प्रीपेड टैक्सी के ड्राइवर विनोद ने जब लावारिस बैग देखा तो तत्काल इसकी सूचना सीआईएसएफ नियंत्रण कक्ष को दिया संदेश नियंत्रण प्राप्त करने के बाद डॉग स्क्वायड को सूचित किया और डॉग स्क्वायड द्वारा जाँच के बाद, डॉग ने दोनों सामान की जाँच के बाद सकारात्मक संकेत दिया। फिर दोबारा इसे दूसरे कुत्ते द्वारा जांचा गया और फिर से सकारात्मक संकेत मिला।इससे लोग सकते में आ गए तुरंत ही बीडीएस की टीम मौके पर पहुंची और लावारिस सामान के आसपास 100 मीटर तक का एरिया खाली कराया गया और सीआईएसएफ जवानों ने घेरा बनाकर और एसओपी विठ्ठल आवश्यक उपकरणों से दोनों सामानों की जांच की। आगे की जाँच के बाद यह नकारात्मक पाया गया। सभी औपचारिकताओं के बाद बैग एयरपोर्ट अथॉरिटी के कार्यालय में जमा कराया गया बैग जमा होने के थोड़ी देर बाद ही कर्नाटक निवासी रामचंद्रन पहुचे और उन्होंने बताया कि वो बैंगलुरू से 14 यात्रियों संग इंडिगो के विमान से दोपहर में एयरपोर्ट पहुचे थे और पार्किंग एरिया में वाहन में सभी बैग रखने के बाद दो बैग गलती से भूल गए और वाराणसी शहर रवाना हो गए जब हम भेलूपुर जैन मंदिर पहुचे तो अपना दो सामान गायब देख परेशान हो गया तो वापस एयरपोर्ट पहुचा अपनी गलती का एहसास कर यात्री रामचंद्रन अपना बैग लेकर शहर रवाना हो गया।
इस बारे में सीआईएसएफ के डिप्टी कमाण्डेन्ट सुब्रत झा ने बताया कि पार्किंग एरिया में ट्राली पर रखा दो लावारिस बैग मिला डॉग स्क्वायड द्वारा चेक करने के बाद सकारात्मक संकेत मिलने के बाद जवान अलर्ट हो गए और हमारी बीडीएस टीम ने उपकरणों की मदद से जाच की जांच में सिर्फ कपड़े और परफ्यूम वगैरह मिले कोई आपत्तिजनक सामग्री न मिलने पर बैग टर्मिनल मैनजर के ऑफिस में जमा करा दिया गया।

रिपोर्टर-:महेश पाण्डेय के साथ(नौसाद खाँ)बाबतपुर एयरपोर्ट वाराणसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।