एडीजी लखनऊ द्वारा मुग़लसराय कोतवाली का किया गया निरीक्षण: साथ ही की गयी पब्लिक मीटिंग

चन्दौली- खबर यूपी के चन्दौली जनपद के डीडीयू नगर से जहाँ एडीजी असीम अरुण ने मुगलसराय थाने के निरीक्षण के दौरान दिन रात ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों को मिलने वाली सुविधाओं का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने उनके रहने व भोजन की व्यवस्था का गहन निरीक्षण किया और उनसे जुड़ी समस्याओं से भी रूबरू हुए। बतादे की एडीजी ने मुग़लसराय कोतवाली बैरक में पुलिसकर्मियों के सोने के इंतजाम व बैरक में उनके भोजन की अच्छी गुणवत्ता पर ज्यादा बल दिया। उन्होंने कहा कि बहुत जल्द ही पुलिस की मेस हाईटेक हो जाएगी। हालांकि बाकी जगहों पर हो चुकी है लेकिन किन्ही कारणवश यहां नही हो पाया तो अतिशीघ्र कर दिया जाएगा। क्योंकि जो पुलिसकर्मी घर बार छोड़कर दिन-रात जनता की सेवा में लगे रहते हैं। उन्हें ड्यूटी के बाद अगर विश्राम और भोजन ठीक से नहीं मिले तो उन्हें शारीरिक और मानसिक दिक्कतें आने की संभावना बढ़ जाती है। इसके लिए शासन की तरफ से अति शीघ्र व्यवस्था कर दी जाएगी।निरीक्षण के दौरान पब्लिक मीटिंग भी की गयी। जहा नगर के लोगो द्वारा किये गए शिकायतों की सुनवाई की गई जिसमे कुछ लोगो का कहना है की कोतवाली में जाने से डर लगता है एडीजी द्वारा आश्वासन दिया गया कि पुलिस द्वारा की गलतियो को सुधारने के दिशा निर्देश भी दिए साथ मे चन्दौली पुलिस अधीक्षक ने कहा कि अगर पब्लिक को वर्दी से डर लगता है तो हम सादे वर्दी में पुलिस तैनात करेंगे जिससे आप को कोई असुबिधा ना हो हम आप से आम पब्लिक की तरह मिलने की कोशिश करेंगे
पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल, अपर पुलिस अधीक्षक, सीओ सदर त्रिपुरारी पांडेय समेत थाने में तैनात सभी निरीक्षक व उप निरीक्षक मौजूद रहे।

रंधा सिंह चन्दौली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।