मॉब लिंचिंग व नफरत के खिलाफ निकाली गयी साईकिल यात्रा प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र पहुंची

*राजातालाब में साईकिल यात्रियों का किया गया जोरदार स्वागत

वाराणसी – वाराणसी नफरत और हिंसा मुक्त भारत के लिए दिल्ली से कोलकत्ता तक चल रही यात्रा आज प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र राजातालाब पहुंची, जहाँ मनरेगा मजदूर यूनियन, पूर्वांचल किसान यूनियन व जन आन्दोलनों के राष्ट्रीय समन्वय से जुड़े कार्यकर्ताओं ने यात्रियों का जोरदार स्वागत किया ।
ज्ञात हो कि जन आन्दोलनों के राष्ट्रीय समन्वय,खुदाई खिदमतगार व सद्भावना संगम के संयुक्त तत्वाधान में हिंसा व नफरत मुक्त भारत के लिए दिल्ली से कोलकता साईकिल यात्रा पिछले 10 दिनों से चल रही है । यात्रा आज राजातालाब में पहुंची । यात्रा के संयोजक फैसल खान ने कहा कि देश में नफरत और घृणा का माहौल बनाया जा रहा है,लोगों को धर्म के नाम पर लड़ाया जा रहा है ।उन्होंने कहा कि भीड़ द्वारा की जा रही हिंसा चिंता को बढ़ा रही है, लोग एक दूसरे को नफरत की नजर से देख रहे है ।ऐसे समय में जब हिंसा और नफरत अपने चरम पर है तो लोगों को इसके पीछे के मकसद को समझना होगा।तथा इसके पीछे की राजनीती को भी समझते हुए आपसी भाई चारा को बढ़ाये यही इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य है ।
यात्रा का स्वागत करते हुए मनरेगा मजदूर यूनियन के संयोजक सुरेश राठौर ने कहा कि यह यात्रा ऐसे समय में निकाला जा रहा है जबकि भीड़ द्वारा निर्दोष और असहाय लोगों को मारने का चलन बढ़ रहा है।आराजी लाइन ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि डा0 महेंद्र सिंह पटेल ने कहा कि आश्चर्य तब हो रहा है जब कोई भी राजनितिक पार्टी इस मुद्दे पर बोल नहीं रहा है ।उन्होंने कहा कि इस यात्रा से निश्चित तौर पर लोगों को एकजुट करने में सहायता होगी।
स्वागत करने वालों में नन्दलाल मास्टर, योगिराज पटेल,महेंद्र कुमार, मुश्ताक़ आलम, विवेक, राजकुमार गुप्ता, प्रभु नारायण, गणेश शर्मा, सेवालाल, अजीत, बबलू, जायसलाल आदि थे।

रिपोर्टर:-महेश पाण्डेय के साथ (राजकुमार गुप्ता) वाराणसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।