उत्तराखंड में बाबा रामदेव ने किया ग्रामीणों की भूमि पर अतिक्रमण

उत्तराखंड’ मुल्यागांव के ग्रामीणों ने एसडीएम कीर्तिनगर से बाबा रामदेव के मुल्यागांव सेवा आश्रम में अवैध तरीके से सिविल सोयम भूमि और गांव की गौचर भूमि पर अतिक्रमण करने की शिकायत की गयी है।
ग्रामीणों ने कहा देवप्रयाग विधानसभा के मुल्यागांव में पतंजलि सेवा आश्रम में औने पौने दामों में जमीन खरीद कर
मुल्यागाँव पतंजलि सेवा आश्रम की आड़ में बाबा ने सिविल सोयम और गाँव की गौचर भूमि पर कब्जा कर लिया है। ये सब प्रशासन की नाक के नीचे हो रहा है। इस कारण ग्रामीणों में आक्रोश है।
यूकेड़ी नेता गणेश भट्ट ने कहा कि
जिस बाबा ने मुल्यागांव की जमीन पर अपना साम्राज्य स्थापित किया है उस गाँव में बाबा ने एक भी स्ट्रीट लाइट लगाने की जरुरत नहीं समझी। न ही गाँव के किसी बेरोजगार को नौकरी दी।
आज इस आश्रम में स्थानीय बेरोजगारों को नजरअंदाज कर 95% बाहर के लोगों रोजगार पर है।
गाँव की जमीनों पर बिना प्रशासनिक अनुमति के आधी रात को सड़क खोद दी जाती है। स्थानीय प्रशासन इस पर मौन है।
आज ग्रामीणों के समर्थन में उक्रांन्द कार्यकर्ताओं ने कार्यालय के बाहर नारेबाजी कर प्रशासन को चेतावनी दी कि यदि 3 दिन के भीतर मौके का मुआयना कर कड़ी कार्रवाही न की गई तो समस्त ग्रामीण आश्रम के गेट पर तालाबंदी कर धरना देंगे।इस माैके पर ग्रामीण में पूर्व ग्राम प्रधान बलबीर सिंह, मेल सिंह, बलबीर सिंह, विक्रम सिंह, भगवान् सिंह, कमल सिंह, बीर सिंह, मुरली सिंह, अमर सिंह।
उक्रांन्द युवा जिला अध्यक्ष गणेश भट्ट, साथ में उक्रांन्द कार्यकर्ता जवाहर पंवार, पूर्ण सिंह नेगी, खुशाल सिंह कंडारी आदि।
-पौड़ी से इन्द्रजीत सिंह असवाल की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।