आवास,शौचालय में की गई अनियमिता को लेकर एसोसिएशन ने सौपा ज्ञापन

सीतापुर- भारतीय मजदूर किसान वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों के द्वारा दिनांक 20 अगस्त को लालबाग शहीदपार्क सीतापुर में पंचायत की गयी। पंचायत में आवास आवंटन के संबंध में विचार विमर्श किया गया। बैठक की अध्यक्षता एसोसिएशन के अध्यक्ष जागेश्वर वर्मा ने की । जिसमे पिसावां ब्लाक के ग्राम पंचायत चिरहुला के रूरा गांव के , ब्लॉक परसेण्डी के ग्राम पंचायत
नरसोही ,खैराबाद के ग्राम पंचायत मखुवा चौबेपुर जनपद सीतापुर में पात्र गरीब हरिजन भूमिहींन, विधवाओं व दिव्यांगों को प्रधानमन्त्री आवास, शौचालय निर्माण में की गयी अनियमिताओं व उनके हक व अधिकारों से वंचित रख कर उनका उत्पीडन व शोषण किया गया है जबकि केंद्र व राज्य सरकार द्वारा आवास व शौचालय निर्माण में गरीब ,हरिजन भूमिहींन ,विधवाओ दिव्यंगो को सर्व प्रथम प्राथमिकता दी जानी चाहिये जो नही दी गयी ।और केंद्र व राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों का खुला उल्लंघन किया गया है । पिसावां ब्लाक की ग्रामपंचायत चिरहुला के रूरा गांव की दो दर्जन महिलाएं व पुरूष जिलाधिकारी कार्यालय पहुंच कर एसोसिएशन के अध्यक्ष जागेश्वर वर्मा ,प्रदेश सचिव रामकिशोर कनौजिया, जिलाध्यक्ष संतोष कुमार राव ने उपस्थित होकर अपर जिलाधिकारी विनय पाठक को मा0 प्रधानमंत्री, मा0मुख्यमंत्री महोदय को सम्बोधित ज्ञापन सौपा। खैराबाद ब्लाक के ग्राम पंचायत मखुवा चौबेपुर की सुधा देवी पत्नी रामसागर के द्वारा प्रधानमंत्री आवास के संबंध में जनसुनवाई शिक़ायत संख्या 40015418049262 पर की गई जिसमें जाँच के दौरान सुधा देवी को ग्राम पंचायत अधिकारी कुमारी अस्तुति सिंह ने वहां का निवासिनी नही दर्शाया गया है। जबकि वही की स्थाई निवासिनी है।झोपड़ी में निवास करती है । सरकार की योजनाओं का खुला उल्लंघन किया जा रहा है। एसोसिएशन के जिलासचिव अरुण कुमार राज ,जिला उप सचिव कौशल रावत ,कांती देवी, कामनी, फूलमती, रामपति ,जूली देवी कमला, आरतीदेवी ,राधा रानी देवी सहित उपस्थित रही ।

-रामकिशोर अवस्थी,सीतापुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।