आप ने शासकीय नियम विरूद्ध पुस्तकें मंगाने पर अभिभावकों के साथ डीएम को दिया ज्ञापन

उत्तराखंड- जनपद देहरादून में
आज आम आदमी पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल द्वारा निजी स्कूलों में छात्रों से शासकीय नियम विरूद्ध पाठ्य पुस्तकें मँगाने के विरोध में अभिभावकों के साथ मिलकर जिलाधिकारी महोदय को ज्ञापन दिया गया।
जिलाधिकारी को ज्ञापन प्रस्तुत करते हुये देहरादून महानगर अध्यक्ष अशोक सेमवाल व “आप” नेता धर्मेन्द्र ठाकुर ने बताया कि देहरादून में स्कॉलर्स होम सीनियर सेकेंडरी स्कूल व कई अन्य निजी स्कूलों द्वारा शासकीय आदेशों को ठेंगा दिखाते हुये छात्रों व अभिभावकों से एनसीईआरटी के अलावा अन्य बाहरी प्रकाशकों की पाठ्य पुस्तकें मँगवाई जा रही हैं, जबकि राज्य सरकार द्वारा स्पषटत: एनसीईआरटी की पुस्तकों की ही अनुमति है।
उन्होंने कहा कि स्कॉलर्स होम सीनियर सेकेंडरी स्कूल व अन्य कुछ निजी स्कूलों की इस मनमानीपूर्ण रवैये के कारण अभिभावकों पर अतिरिक्त आर्थिक भार पड़ रहा है। बुक शॉप वाले अभिभावकों से स्कूलों द्वारा बताई गयी पुस्तकों की मनमानी कीमत वसूल कर रहे हैं। एक लेट की कीमत आठ हजार रूपये तक ली जा रही है और खरीद का बिल भी नहीं दिया जा रहा है, जिसके कारण अभिभावकों में व्यवस्था के प्रति आक्रोश व्यक्त है।
जिलाधिकारी को सौंपे ज्ञापन के माध्यम से आम आदमी पार्टी ने माँग की है कि शासन-प्र्शासन द्वारा निजी स्कूलों की मनमानी पर तत्काल अंकुश लगाया जाये, अन्यथा आम आदमी पार्टी अभिभावकों को साथ लेकर सड़कों पर आंदोलन करने पर बाध्य होगी।
जिलाधिकारी ने उक्त प्रकरण में तुरंत कार्यवाही करने हेतु जाँच कमेटी बनाकर मुख्य शिक्षा अधिकारी को जाँच करने के आदेश जारी किये।
ज्ञापन सौंपने वालों में कमल राना, मोहन भट्ट, कमलेश शर्मा व अभिभावकगण आदि उपस्थित रहे।
– पौड़ी से इन्द्रजीत सिंह असवाल की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।