अर्न्तजनपदीय चेन स्नेचिंग करने वाले 4 शातिर बदमाशों को किया गया गिरफ्तार

* कब्जे से 02 सोने की चेन,02 पिस्टल 32 बोर, 02 मोटर साइकिल भी बरामद

वाराणसी- वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वाराणसी आंनद कुलकर्णी के निर्देश में वाराणसी जिले के विभिन्न क्षेत्रों से लूट व चैन स्नेचिंग की घटनाओ पर अंकुश लगाने के लिये प्रभारी निरीक्षक कैण्ट आशुतोष ओझा के नेतृत्व में कैण्ट क्राइम टीम द्वारा आज 04 शातिर लूटेरो को जेपी मेहता तिराहा थाना कैण्ट से गिरफ्तार कर लिया गया, जिसके कब्जे से लूट की 02 सोने की चेन,02 पिस्टल.32 बोर, 02 मोटर साईकिल बरामद हुआ।
गिरफ्तार अभियुक्त संदीप उर्फ गुल्लू सोनकर द्वारा बताया गया कि पूर्व में सेन्ट्रल जेल व जिला जेल में 10 साल की सजा काटकर 01 वर्ष पूर्व में बाहर आया मैने सेन्ट्रल जेल व जिला जेल में कई बड़े बड़े अपराधियो से मेल मिलाप था जिसमें झून्ना पंडित, संतोष शुक्ला, फैजान जैसे कुख्यात अपराधियो से मेरा मेल जोल बढा तथा जेल में ईशू गौड़,दानिश खान जो लूट में बन्द थे मुलाकात हुयी जब हमलोग जेल से बाहर आये तो निर्भय सिंह उर्फ राहुल तथा अन्नू सोनकर ने मिलकर एक गिरोह का गठन किया। हमलोगो ने थाना सारनाथ प्रोपटरी स्कूल के पास दिनांक 16 जुलाई को एक औरत से धक्का मारकर चैन लूट लिये थे तथा थाना कैण्ट अन्तर्गत एलटी कालेज तिराहा से एक औरत को धक्का मारकर चैन लूट लिये थे तथा संदीप सोनकर ने बताया कि मै और ईशू 25-25 हजार रुपये में .32 बोर की नाजायज पिस्टल अपने मित्र हुकुलगंज के अन्नू सोनकर से खरीदे थे तथा जिले में छोटी छोटी लूट व चैन स्नेचिंग की कई घटनाओ को किये मगर उतना पैसा प्राप्त नहीं होता था। इसलिये हमलोगो ने मिलकर एक प्लान बनाया कि कोई बडी लूट की घटना को अंजाम देकर काफी पैसा मिले जिससे शान शौकत पुरी हो सके, इसी क्रम में मेरे बचपन का साथ पढा हुआ मित्र से मुलाकात हुयी तो उसने बताया कि एक प्रतिष्ठित संस्थान से 10 से 15 लाख रुपये दोपहर में निकलता है इस काम को कर ले तो काफी पैसा मिलेगा, हमलोगो ने एक प्लान बनाकर प्रतिष्ठित संस्थान से लूट की घटना करने के लिये दो नाजायज पिस्टल खरीदे व कारतूस के लिये पैसे भी अन्नू सोनकर हुकुलगंज को दिये थे। 02 पिस्टल व 02 कारतूस मिल गया था लेकिन हमलोगो ने अन्नू सोनकर से 10 कारतूस के लिये 5000 रुपये दिये तो बोला कि दो दिन में मिल जायेगा। हमलोगो ने रैंकी किया तो 15 अगस्त व बकरीद का त्यौहार हो जाने के कारण पुलिस की गश्त काफी बढ़ गयी थी तो हमलोगो ने 15 अगस्त के बाद घटना करने के लिये पूरी योजन तैयार कर ली थी कि जो लूट की चेन है उसे बेचकर और असलहे खरीदा जाय जिससे घटना करने में कोई दिक्कत न हो । आज हमलोग कचहरी से कैण्ट स्टेशन की तरफ जा रहे थे कि आपलोगों ने जेपी मेहता तिराहा पर घेर घारकर पकड़ लिये। हमलोगों ने जनपद वाराणसी की कई जगहो से पर्स, बैंग व लूट की घटनाओ को अंजाम दिये है। इसके अलावा हमलोग अन्नू सोनकर के साथ मिलकर बिहार में एक बडी घटना को अंजाम देना था।
अभियुक्तो को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक कैण्ट श्री आशुतोष कुमार ओझा, उ0नि0 श्री अशोक कुमार चौकी प्रभारी नदेसर, उ0नि0 श्री दीन दयाल पाण्डेय चौकी प्रभारी कचहरी, उ0नि0 श्री पवन कुमार चौकी प्रभारी अर्दली बाजार, उ0नि0 श्री शशिप्रताप सिंह, उ0नि0 श्री राहुल रंजन, हे0का0 प्रेम सिंह, का0 संतोष कुमार शाह, का0 रामानन्द यादव(एंटी क्राइम) शामिल थे।

रिपोर्टर:-महेश पाण्डेय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।