अधिवक्ता से 20 लाख की रंगदारी मांगने वाला अभियुक्त को पुलिस ने दबोचा

वाराणसी-वाराणसी न्यायालय के अधिवक्ता अनिल कुमार सिंह को मोबाइल फ़ोन से 20 लाख रुपये रंगदारी की मांग की गयी थी।जिसको लेकर वाराणसी अधिवक्ताओ ने एसएसपी का घेराव करते हुए एक दिन का कार्य बहिष्कार भी किया था।

इस मामले को लेकर एसएसपी वाराणसी ने क्राइम ब्रांच और पुलिस की टीम का गठन किया था। जो लगातार अभियुक्त को पकड़ने के लिए अपना जाल बिछा रखा था। जिसके क्रम में रविवार को वाराणसी पुलिस तथा क्राइम ब्रांच ने मण्डुआडीह फ्लाईओवर से गिरफ्तार कर लिया।
पकड़ा गया अभियुक्त चन्द्रहास सिंह निवासी बड़ागांव थाना भदोही का रहने वाला है।
इस मामले को लेकर पुलिस को शक था कि कुछ दिन बाद अभियुक्त अधिवक्ता के घर के आसपास दोबारा धमकी देगा, जिसे लेकर पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने अधिवक्ता अनिल कुमार सिंह के मडुवाडीह आवास के आस-पास पुलिस की निगरानी बढ़ा दी थी।
कल देर रात पुलिस को मडुवाडीह फ्लाईओवर से एक व्यक्ति मोटरसाइकिल से आता हुआ दिखाई दिया जिसे पुलिस की टीम ने रोकने की कोशिश की, लेकिन पुलिस टीम को देखते ही वह बाइक को पीछे मुड़कर भागने लगा जिसके बाद अभियुक्त को पुलिस की टीम ने पीछा करके गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस के पूछताछ में पता चला कि यह वही अभियुक्त है जो विगत कुछ दिन पहले अधिवक्ता अनिल कुमार सिंह से 20 लाख रूपए की रंगदारी की मांग की थी। पूछताछ में पता चला कि कुछ दिन पहले अधिवक्ता ने अपनी एक मोटरसाइकिल की एजेंसी खोली और उसी एजेंसी के बगल में अभियुक्त का जीम चलता हैं।
अधिवक्ता द्वारा एजेंसी खोले जाने के बाद से ही अभियुक्त की नजर अधिवक्ता पर पड़ी थी, जिसके बाद उसने जल्द पैसे कमाने की कोशिश में अधिवक्ता से 20 लाख रुपए की रंगदारी की पेशकश की और नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी थी।
वही गिरफ्तारी करने वाली टीम में क्राइम ब्रांच उप निरीक्षक विक्रम सिंह, हेड कॉन्स्टेबल, कॉन्स्टेबल पुन्देव सिंह, कॉन्स्टेबल सुमंत सिंह,कॉन्स्टेबल रामभवन यादव,व टीम व भेलूपुर प्रभारी निरीक्षक प्रवीण कुमार सिंह, उप निरीक्षक राम प्रवेश यादव, प्रभारी चौकी महमूरगंज, उप निरीक्षक सूरज कुमार तिवारी, सहित पूरी टीम शामिल है।

रिपोर्टर-:महेश पाण्डेय मण्डल कॉर्डिनेटर वाराणसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।