अंत्योदय स्वास्थ्य मेले का स्मृति ईरानी ने किया शुभारंभ

अमेठी- अपने दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार सुबह अमेठी पहुंचीं स्मृति ईरानी केंद्रीय मंत्री ने मलिक मोहम्मद जायसी संयुक्त जिला चिकित्सालय में एक दिवसीय निशुल्क अंत्योदय स्वास्थ्य मेले का शुभारंभ किया। इसके बाद उन्होंने कहा कि सच जल्द ही सबके सामने आएगा। हम काम करके जा रहे हैं तो अब राहुल गांधी देखने तो आएंगे ही। देखना ये है कि राहुल यहां आएंगे तो क्या कहते हैं।
गौरीगंज के जवाहर नवोदय विद्यालय में आयोजित ग्राम प्रधानों के सम्मेलन में प्रधानों को सम्मानित कर उन्होंने कहा कि ग्राम प्रधान मेहनत से कार्य कर लोकतंत्र को मजबूत कर रहे है

उन्होंने कहा कि इसके पूर्व कई सरकारें आईं लेकिन इस सरकार ने महिलाओं और बहू-बेटियों की व्यथा समझी और स्वच्छ भारत अभियान चलाया, जिससे शौचालयों का निर्माण हो रहा है।

ईरानी ने कहा कि अमेठी में यह सम्मेलन एक इतिहास बन रहा है। गाँव को अपना घर-मंदिर समझें और स्वच्छ भारत अभियान को सफल बनाने मे सहयोग करें। उन्होंने कहा कि महिला का सम्मान करते हुए इज्जत घर बनवाया जा रहा है, जिसके बारे में पहले किसी ने नहीं सोचा। बताया कि अब तक 55 हजार से ज्यादा इज्जत घर का निर्माण जिले में हुआ है।
-सन्त प्रसाद मौर्य संवाददाता अमेठी की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।