राजकीय महिला महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ राजकुमार के नेतृत्व में निकाली गई तिरंगा यात्रा

हमीरपुर – राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय हमीरपुर में प्राचार्य डॉ0 राजकुमार के निर्देशन में आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत हर घर तिरंगा कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया, साथ ही विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया,जिसके अंतर्गत राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई प्रथम की संयोजक डॉ0 शालिनी एवं इकाई द्वितीय के संयोजक लवकुश कुमार तथा महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापकों एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारियों द्वारा प्रभात फेरी निकाली गई एवं झंडा गीत का सस्वर गायन किया गया। जिसमें महाविद्यालय की छात्राओं एवं राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई प्रथम एवं द्वितीय की स्वयं सेविकाओं ने बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया। इसके बाद आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत डॉ0सबा कौसर के निर्देशन में देशभक्ति विषय पर स्लोगन प्रतियोगिता कराई गई,
सायं काल में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें महाविद्यालय की छात्राओं में दिव्या द्विवेदी ने बेगमहजरत महल के किरदार में स्वतंत्रता आंदोलन में इनकी भूमिका पर प्रकाश डाला। साक्षी गुप्ता ने झलकारी बाई का किरदार प्रस्तुत किया।सपना ने रानी लक्ष्मीबाई की वेशभूषा धारण कर ध्यान आकर्षित किया । इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राध्यापकों में डॉ0 अशोक बाबू,श्रीमत मृदुलता सोनकर श्री नरेश कुमार लवकुश कुमार, डॉ0 स्वाति गुप्ता डॉ0 ज्योति यादव तथा शिक्षणेत्तर कर्मचारियों में श्रीमती प्रतिमा चौहान, श्रीमती सुषमा कुशवाहा परिचारिका श्रीमती ज्ञानवती आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।