हाईवे पर चलने वाले बड़े वाहनों से डीजल चुराकर बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़:2 लोग गिरफ्तार 1 फरार

*हाईवे पर बड़े वाहनों के बगल में अपनी स्विफ्ट कार लगाकर डीजल चोरी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़

*शातिर गिरोह के सरगना समेत दो सदस्य गिरफ्तार एक फरार

*पकड़े गए आरोपियों पर शाहजहांपुर और आसपास के जनपदों में तेल चोरी करने के कई मामले दर्ज

*हाईवे पर लगातार बड़े वाहनों से तेल चोरी की घटनाओं के बाद से इस शातिर गैंग की तलाश में जुटी हुई थी पुलिस

हरदोई – उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो हाईवे पर खड़ी गाड़ियों से उनकी डीजल टंकी से डीजल की चोरी करके फरार हो जाते थे। लगातार डीजल चोरी की वारदातों के बाद से पुलिस इस गिरोह की तलाश में जुटी हुई थी। पुलिस ने इस गिरोह के सरगना समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है अभी इनका एक साथी फरार है। जिसकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है। पकड़े गए शातिर आरोपियों पर शाहजहांपुर समेत अगल-बगल के कई जिलों में तेल चोरी करने के मामले दर्ज हैं।

हरदोई के पिहानी थाना पुलिस के पहरे में खड़े शाहजहांपुर जिले के मुकेश सिंह और लखीमपुर खीरी जिले के विश्वनाथ प्रताप सिंह को पुलिस ने हाईवे पर चलने वाले वाहनों से डीजल चोरी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। दरअसल पुलिस को लगातार शिकायतें मिल रही थी कि कुछ लोग हाईवे पर चलने वाले वाहनों के बगल में एक गाड़ी खड़ी करके वाहनों की डीजल की टंकी तोड़कर उसमें पाइप लगाकर डीजल टंकी से डीजल चोरी कर लेते हैं। जिसके बाद पुलिस को पता लगा कुछ लोग चोरी किया गया डीजल ट्रेक्टर , क्रेशर और पंपिंग सेट लगाए किसानों को बेच रहे है।हाईवे पर वाहनों से डीजल चोरी की वारदातों की घटनाओं के बाद से पुलिस इस गिरोह की तलाश में जुटी हुई थी। जिसके बाद पुलिस ने इन दोनों को गिरफ्तार किया जबकि इनका एक साथी फरार है। पुलिस ने इनके पास से चोरी का डीजल व डीजल की बिक्री से मिले रुपए भी बरामद किए हैं। पुलिस इनके फरार साथी की तलाश में जुटी हुई है। पकड़े गए दोनों आरोपियों के खिलाफ शाहजहांपुर व आसपास के जनपदों में भी तेल चोरी के कई मामले दर्ज हैं।

– हरदोई से आशीष सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।