संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता ने आग लगा कर की ख़ुदकुशी

शाहजहांपुर-उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर के निगोही थाना क्षेत्र में शनिवार सुबह एक विवाहिता ने खुद को आग लगा कर ख़ुदकुशी कर ली । पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया तथा मामले की जाँच शुरू कर दी।

पुलिस के अनुसार, थाना क्षेत्र के गांव चौढेरा निवासी सोनपाल की शादी गागेपूरा की रहने वाली कुसमा देवी से हुई थी । उनकी शादी को लगभग 10 साल हो चुके है और उनके एक पांच साल व एक डेढ़ साल का बेटा भी है । शनिवार सुबह कुसमा देवी (32) ने अपने दोनों बच्चों को घर के बाहर भेज दिया और खुद पर मिटटी का तेल छिड़क कर आग लगा ली । घर पहुंचे बच्चों ने माँ को जब आग की लपटो से घिरा देखा तो शोर मचा दिया । चीख पुकार सुन कर पहुंचे ग्रामीणों ने किसी तरह आग को बुझाया । महिला को अस्पताल लाये जाने की तैयारी हो रही थी की उसे पहले ही कुसमा की मृत्यु हो गई । घटना की जानकारी पुलिस को दी गई । मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन की और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया ।

वही मायके पक्ष ने मृतका के सुसरलवाले पर उसको परेशान करने और आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाते हुये थाने पर तहरीर दी । जिस पर पुलिस ने मृतका के पति सोनपाल, ससुर महेंद्र व सास रामरती के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जाँच शुरू कर दी ।

क्षेत्राधिकारी सदर बलदेव सिंह खनेडा के अनुसार, मामला ख़ुदकुशी का लग रहा है । प्ररम्भिक जाँच में पता चला है की महिला का पति बाहर नौकरी करता है । महिला अपने पति से खुश नही थी और उससे छुटकारा पाना चाहती थी । मृतका के पति को बुलवाया गया है उसके आने के बाद ही स्थिति साफ हो पाएंगी की उसने यह कदम क्यों उठाया है ।

– शाहजहांपुर से अंकित कुमार शर्मा की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।