दहेज की मांग पूरी न होने पर विवाहिता को घर से निकाला

बड़ागाँव/वाराणासी- विवाहिता द्वारा एक पुत्री को जन्म देने के बाद ससुराल पक्ष के लोगों के द्वारा विवाहिता से दहेज में पांच लाख रूपये की मांग करने और मांग पुरी ना होने पर विवाहिता को मारपीट कर घर से निकाल दिये जाने के मामले में विवाहिता ने पति सहित छह लोगों के विरूद्ध आज स्थानीय थाने में दहेज उत्पीड़न सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है पुलिस मामले की जांच कर रही है ।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बड़ागॉव थानाक्षेत्र के चिउरापुर गांव निवासी विजय प्रकाश सिंह के पुत्री प्रियंका सिंह की शादी ७ दिसम्बर सन् २०१५ में फुलपुर थानाक्षेत्र के रामपुर गांव निवासी दिवाकर सिंह के पुत्र अमन सिंह के साथ हुई थी शादी के एक वर्ष बाद विवाहिता ने एक कन्या को जन्म दिया लड़की के जन्म लेते ही ससुराल पक्ष के लोगों ने उसके पालन पोषड़ और शादी विवाह के नाम पर विवाहिता और उसके मायके वालों से पांच लाख रूपये की मांग करने लगे मांग पुरी ना होने पर विवाहिता को तरह तरह की यातनाएं देकर प्रताड़ित करते हुये एक माह पुर्व घर से निकाल दिया किसी तरह मायके पहुंची विवाहिता ने पिता के साथ फुलपुर थाने पहुंचकर ससुराल वालों के विरूद्ध प्रार्थना पत्र दिया परंतु कार्यवाही ना होने पर उसने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वाराणसी के यहां प्रार्थना पत्र देकर कार्यवाही की मांग किया । आज एस एस पी के आदेश पर बड़ागॉव पुलिस ने आरोपित पति ससुर सहित सास सुषमा सिंह ,चचिया ससुर कुंवर बहादुर और देवर विशाल व विवेक के विरूद्ध धारा ३२३, ३१२,५११,४९८ ए आई पी सी एवं दहेज प्रथा अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है ।

मनीष मिश्रा बड़ागांव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।