जागरण में छेड़छाड़ की सूचना पर पहुंची पुलिस टीम पर हमला

शाहजहांपुर- यूपी में पुलिस पर हमले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। कानपुर बिकरु कांड के बाद पुलिस द्वारा बड़ी कार्यवाही किए जाने के बावजूद पुलिस पर हमले लगातार किए जा रहे हैं। शाहजहांपुर जनपद के कलान थाना क्षेत्र में बीती रात जागरण कार्यक्रम में छेड़छाड़ की शिकायत पर पहुंची पुलिस टीम पर आरोपियों ने हमला कर दिया। यही नहीं आरोपी को पकड़ने गई पुलिस टीम को घर में बंधक बनाकर पीटे जाने की बात सामने आई है। पिटाई के दौरान एक दरोगा समेत कई पुलिसकर्मी भी घायल बताए जा रहे हैं,हमले के बाद भारी संख्या में पुलिस बल ने पहुंचकर स्थिति को नियंत्रण में किया हालांकि पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर पांच लोगों को हिरासत में लिया है।वहीं पीड़िता की ओर से भी छेड़छाड़ का मुकदमा आरोपियों के खिलाफ कलान थाने में दर्ज करवाया गया है।घायल पुलिस कर्मियों को मेडिकल के लिए भेजा गया है। हालांकि पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर मेडिकल के लिए भेजा है।

दरअसल घटना कलान थाना क्षेत्र स्थित कश्मीर की पाइप कॉलोनी की है। जहां आरती राम कुमार गुप्ता ने जागरण का आयोजन किया था रात्रि में जागरण के दौरान कुछ शरारती तत्वों ने महिलाओं एवं लड़कियों से छेड़छाड़ शुरू कर दी जिसकी सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपियों के यहां छापेमारी की छापेमारी के दौरान आरोपियों द्वारा पुलिस टीम को घर में बंधक बनाकर पीटने का मामला सामने आया है जिसमें पिटाई के दौरान एक दरोगा सहित कई पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं।घायल पुलिस कर्मियों को मेडिकल के लिए जिला मुख्यालय भेजा गया है।हालांकि घटना स्थल पर भारी संख्या में पहुंचे पुलिस बल ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को मेडिकल के लिए रवाना कर दिया है।वहीं जागरण के आयोजन कर्ता की ओर से भी आरोपियों के विरुद्ध छेड़छाड़ की धाराओं में थाने पर मुकदमा दर्ज करवाया गया है।

हालांकि पुलिस अधीक्षक ग्रामीण संजीव कुमार बाजपेई पुलिसकर्मियों को बंधक बनाए जाने की बात से साफ इंकार कर रहे हैं। वहीं एसपी ग्रामीण का कहना है कि घटना का जो वीडियो वायरल हुआ है उसके आधार पर जो लोग उपद्रव में शामिल होने के साथ ही पुलिस के साथ अभद्रता कर रहे हैं उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। पांच आरोपियों को पुलिस टीम द्वारा गिरफ्तार किया गया है जिन्हें जेल भेजने की कार्यवाही की जा रही है।

– शाहजहांपुर से अंकित शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।