अपात्रों को आवास और पात्र खा रहें है दर दर की ठोकरें

रेउसा/सीतापुर- विकासखंड में आए दिन नए नए मामले प्रकाश में आते रहते हैं यहां पर तो अपात्रों को प्रधानमंत्री आवास दिए जाते हैं अपात्रों को आवास देने का मतलब जिम्मेदार अधिकारी व ग्राम प्रधान की मिलीभगत से बड़े घोटाले किए जा रहे हैं।

जानकारी के अनुसार विकासखंड के ग्राम पंचायत मल्लापुर के मजरा कमरिया शेखुपुर गांव के शिव भगवान व विनीत कुमार का नाम सूची में दर्ज था ग्राम प्रधान व ग्राम पंचायत अधिकारी की मिलीभगत के चलते इनके बाद के लाभार्थियों को इसका लाभ दे दिया गया लेकिन यह दोनों अपने परिवारों का पालन पोषण इधर-उधर मेहनत मजदूरी कर टूटी फूटी झोपड़ी में गुजर-बसर कर रहे हैं।

बता दें कि बाढ़ के समय में इन परिवारों के घर कट कर नदी में समाप्त हो गए थे बीते 4 वर्षों से जुग्गी झोपड़ियां बनाकर सड़कों के किनारे गुजर बसर कर जीवन व्यतीत कर रहे हैं। अपनी समस्याओं को लेकर खंड विकास अधिकारी हनुमान प्रसाद को लिखित में दिया गया है। जिस पर अधिकारी ने आश्वासन देते हुए कहा कि जांच की जाएगी और दोषियों के विरुद्ध मुकदमा भी दर्ज कराया जाएगा।


– सचिन सक्सेना पत्रकार रेउसा सीतापुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।