यहां स्कूली बच्चों से कराया जा रहा है मजदूरी का काम

राजस्थान- जालोर जिले के भीनमाल के निकटवर्ती गाँव दांतिवास में सरकारी स्कूल के छात्रों के हाथों में जिस उम्र में कॉपी पेन होना चाहिए, उन हाथों में मजदूरी का सामान पकड़ा दिया गया है। छात्रों को स्कूल में पढ़ाने की बजाय सरकार से मोटी रकम पाने वाले अध्यापक अब छात्रों से मजदूरी का काम करा रहे हैं। छात्रों से स्कूली की दीवार बनवाने के लिए ईटे लदवा रहे हैं। इतना ही नहीं मासूम छात्र अध्यापकों के डर से कीचड़ में भी काम कर रहे हैं।
सरकार शिक्षा को लेकर सख्त है। जिससे बच्चे पढ़े और आगे बढ़े ,लेकिन अध्यापक ओर गाव के जनप्रतिनिधि सरकार और बच्चों के सपने को कैसे पलीता लगते नजर आ रहे हैं। यहां सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों से मजदूरी कराई जा रही है। जिन बच्चों के हाथ में स्कूल की किताबें होनी चाहिए। उन बच्चों के हाथों थमाया चारदीवारी ओर साफ सफाई का काम।

वहीं बच्चों का यह वीडियो अब वायरल हो गया है। बता दें सरकार शिक्षा को लेकर काफी सख्त है ताकि बच्चे पढ़े और बढ़े लेकिन टीचर है कि बच्चों का भविष्य से खिलवाड़ कर रहे हैं।
वीडियो भीनमाल निकटवर्ती दांतिवास गाँव का है जहां नया स्कूल बनाया गया है जिसका कल यानी 12 अगस्त को विधायक, सांसद द्वारा शिलान्यास किया जाना है ,लेकिन काम आधा अधूरा पूरा दिखाने के लिए स्कूली बच्चों को काम मे लगाया गया है।
स्कूली बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करके साफ सफाई करवाई जा रही है ताकि कल कल आने वाले राजनीतिक पार्टियों के लोगो के सामने कोई कमी न रह जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।