कुशीनगर हादसा: अब स्वास्थ्य विभाग का अमानवीय चेहरा आया सामने

कुशीनगर- कुशीनगर जनपद के दुदही स्कूल वैन और ट्रेन दुर्घटना में 13 बच्चो की मौत के मामले में जिला अस्पताल द्वारा बच्चों के शवों के पोस्टमार्टम में स्वास्थ्य विभाग का अमानवीय चेहरा आया सामने है।जिससे चलते हर कोई सोचने पर मजबूर हो गया कि कम से कम ऐसी दुर्गति तो न करते।

जानकारी के अनुसार इतने गंभीर मामले में स्वास्थ्यकर्मियों ने मासूमो के शवों का पोस्टमार्टम परीक्षण करने के बाद पेट और सिर को बिना सिले ही मृतक के परिजनों को सौप दिया गया।बच्चो के शव के संस्कार से पहले नहलाने के रस्म के दौरान जिला अस्पताल की लापरवाही आई सामने।

बताया जाता है कि बच्चो के शरीर के सभी अंग के अंदुरुनी अंग बाहर निकले पड़े थे।जिसके चलते परिजनों ने बच्चों को बगैर नहलाये ही उनका अंतिम सस्कार कर दिया। इस घटना की परिजनों ने वीडियो बना सोसल मीडिया में वायरल किया।वीडियो वायरल होने के बाद हडकंप मच गया ।जिसके चलते प्रशासन हरकत में आया।हो सकती है वीडियो क्लिप के आधार पर दोषियों पर कार्रवाई। लेकिन कब होगी कार्यवाही या जांच के नाम पर दोषी बच जायेगे कार्यवाही से।

-कुशीनगर से अनूप यादव की खास रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।