बच्चो समेत इच्‍छा मृत्‍यु मांगने वाली पीड़ित महिला की मदद को आगे आया जिला प्रशासन एवं स्वंय सेवी संस्था

वाराणसी- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में शनिवार को बच्चो के साथ इच्छा मृत्यु की मांग कर रही महिला के सहयोग के लिए जिला प्रशासन एवं स्वंय सेवी संस्था आगे आयी हैं पीड़ित महिला अपने पति के इलाज में अपनी गहने समेत सब कुछ बेच कर पति के इलाज में खर्च होने के बाद शनिवार को यह महिला कचहरी परिसर में बच्‍चों के साथ इच्‍छा मृत्‍यु की मांग लिए घूम रही थी। उसके बाद कुछ अधिवक्ताओ ने समझा कर महिला को प्रधानमंत्री संसदीय कार्यालय में प्रार्थना पत्र भी दिलवाया।
वही जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह ने बताया कि महिला को पहले भी सरकारी मदद दिलाई जा चुकी है। अब पति के इलाज में खरीदी गई दवाओं की प्रतिपूर्ति जिला प्रशासन देगा।
मिली जानकारी के अनुसार चोलापुर थाना क्षेत्र के मुरेरी गांव निवासिनी सुमन मिश्रा अपने दो बच्‍चों प्रिंस और रौनक के साथ इच्‍छा मृत्‍यु मांगने निकली थी। उसका कहना था कि पति एक साल से किडनी की बीमारी से ग्रस्‍त हैं और इलाज में काफी रुपया खर्च हो चुका है। जमापूंजी के बाद सुमन के गहने और सुहाग की निशानी भी बिक गई। इस मामले की जानकारी मिलने पर जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह ने महिला को बुलवाया।
उन्‍होंने सक्षम मजिस्‍ट्रेट को मामला देखने के लिए भी कहा और यह भी बताया कि इसी साल 22 मई को महिला को मुख्‍यमंत्री विवेकाधीन कोष से एक लाख नब्‍बे हजार रुपये की मदद भी की गई थी। उन्‍होंने बताया कि इलाज में खरीदी गई दवाओं की प्रतिपूर्ति की धनराशि भी दिलाने की कार्रवाई की जा रही है।
इस खबर को समाचार पत्र के माध्यम से जानकारी प्राप्त होते ही बड़ागांव क्षेत्र के निवासी गरीबो के सुख दुख के साथी संदीप दुबे एवम पिण्डरा ब्लाक के जगदीशपुर निवासी पूर्व उपब्लाक प्रमुख शैलेश मिश्रा के द्वारा रविवार को चोलापुर के मुरेरी गांव निवासी गरीब महिला सुमन मिश्रा के घर खर्च के लिए 5000 की आर्थिक सहायता एवं एक माह का समूर्ण खाद्य पदार्थ(राशन) की मदद कर सहरानीय कार्य करते हुए आगे भी हरसंभव मदद करने का आश्वासन दिया गया।
पीड़िता के घर पहुँच कर शैलेश मिश्रा ने महिला के पति संजय मिश्रा के ईलाज के लिए दूरभाष पर मुख्य चिकित्साधिकारी से बात की जिसके बाद मुख्य चिकित्साधिकारी ने इलाज के लिए कबीरचौरा आने को कहा और पूरा इलाज करवाने एवं आयुष्मान कार्ड बनवाने का आस्वाशन भी दिया।
मौके पर पहुँचे प्रधानपति संजय श्रीवास्तव ने राशन कार्ड बनवाने का आश्वासन दिया हैं।

रिपोर्टर:-महेश पाण्डेय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।