जम्मू कश्मीर: हालातों को देखकर भाजपा ने झटका पीडीपी का हाथ, राष्ट्रपति शासन की मांग

जम्मू-कश्मीर- जम्मू कश्मीर से बड़ी राजनीतिक खबर है । भाजपा ने पीडीपी से अपना गठबंधन तोड़ लिया है । भाजपा के जम्मू कश्मीर प्रभारी राम माधव ने इस बात की जानकारी एक प्रेस वार्ता के दौरान दी । उन्होंने बताया कि एक विशेष बैठक के दौरान यह फैसला किया गया है ।

उन्होंने बताया कि अब राज्य में पीडीपी के साथ मिलकर सरकार चलाना संभव नहीं है । गौरतलब है कि 87 सीटों की जम्मू कश्मीर विधानसभा में भाजपा के पास 25 सीट और पीडीपी के पास 28 सीटें हैं ।

माधव ने कहा कि जनता के जनादेश को देखते हुए हमने जम्मू कश्मीर में पीडीपी के साथ सरकार बनाने का निर्णय लिया था लेकिन अब आगे इस सरकार को चलाना संभव नहीं होगा । उन्होंने कहा कि राज्य में फ्रीडम ऑफ स्पीच खतरे में है । हाल में वहां एक वरिष्ठ पत्रकार की हत्या कर दी गई ।

इसके बाद उन्होंने कहा कि केंद्र हमेशा यहां सरकार की मदद करता रहा है । राज्य को 80 करोड़ रुपए का विकास पैकेज भी यिा गया । गृह मंत्री राजनाथ सिंह यहां कई बार आए और हालातों का जायजा लिया लेकिन हालात नहीं सुधर रहे हैं ।

इसके साथ ही माधव ने कहा कि हम राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है । फिलहाल पीडीपी के प्रवक्ता या घाटी की सीएम महबूबा मुफ्ती ने अभी तक इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।