अस्पताल में दवा की कमी हुई तो सीएमओ जिम्मेदार

लखनऊ- सरकारी अस्पताल में दवाओं की उपलब्धता के लिए दूसरी किस्त के रूप मे 152 करोड़ 52 लाख 25 हजार रुपए अगले 3 माह जुलाई अगस्त व सितंबर के लिए जारी कर दी गई है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के तहत चिकित्सालयों में औषधियों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए 6 अरब 10 करोड़ 9 लाख रुपए की बजट में व्यवस्था की गई है जिसने पहली किस्त के रूप में 152 करोड़ 52 लाख 25 हजार ₹2 की नगद अप्रैल-मई व जून के लिए पूर्व में जारी की जा चुकी है।
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा है कि सभी सरकारी अस्पतालों को दवाइयों की उपलब्धता के लिए धन भेज दिया गया है किसी भी सरकारी अस्पताल में इंसुलिन दृष्टया जीवन रक्षक दवाओं की कमी पाई गई तो सीधे सीएमओ और अस्पताल के सीएमएस जिम्मेदार होंगे उन्होंने आगामी बरसात को ध्यान में रखते हुए जेई ईएमएस व अन्य संक्रामक रोगों से बचाव के लिए सभी राजकीय चिकित्सालय में साफ सफाई की व्यवस्था के भी निर्देश दिए श्री सिंह ने विभागीय समीक्षा बैठक में अधिकारियों को निर्देश दे रहे थ |
बैठक में बताया गया है कि समस्त मुख्य चिकित्सा अधिकारी एवं मुख्य चिकित्सा अधीक्षकों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए साफ सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।