UP100 पर तैनात पुलिस कर्मियों ने अपनी तत्परता से बचाये दो अनमोल जीवन

शामली- शामली पुलिस के चार पुलिस कर्मियों- सतीश, बालेश, राशिद और विनीत ने एक बार फिर से व्यावसायिक दक्षता और सेवाभावना का श्रेष्ठ उदाहरण प्रस्तुत किया है।

जानकारी के अनुसार बीते नवम्बर 30 की बात है जब UP100 लखनऊ के माध्यम से सूचना मिली कि बड़ा एक्सीडेण्ट हो गया है, लोग घायल हैं, तत्काल पहुँचकर कार्यवाही करें। इस सूचना को गम्भीरता से लेते हुए ये पुलिसकर्मी मौक़े पर बिना कोई अनावश्यक विलम्ब किए पहुँचे और वहाँ पहुँचकर न केवल घायलों को सांत्वना देकर ढाँढस बँधाया बल्कि उनके अपने सगे-सम्बंधियों की तरह उनको सहारा देकर, गोद में उठाकर गाड़ी तक पहुँचाया तथा तत्काल उन्हें नज़दीकी अस्पताल में भर्ती भी करवाया।
अस्पताल में समुचित इलाज प्रारम्भ हुआ और उनकी जान बचाई जा सकी। अगर देरी या लापरवाही की गई होती तो दो अनमोल जीवन बच पाने संभव न होते; और अपनो को खोने का ग़म इनके परिवारों को जीवन भर की टीस और पीड़ा दे गया होता।
हम ऐसे पुलिस कर्मियों को हृदय की गहराइयों से नमन करते हैं। उल्लेखनीय है कि शामली पुलिस अधीक्षक अजय कुमार की तरफ़ से इन चारों पुलिस कर्मियों को तत्काल शाबाशी दी गई और इन्हें मासिक सम्मेलन में सम्मानित किए जाने का भी ऐलान किया गया है।
– सौरभ पाठक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।